Jammu and Kashmir: शोपियां में मुठभेड़ स्थल के पास पलटा वाहन, 3 जवानों की मौत, 5 घायल

Shopian: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ स्थल के पास सुरक्षाबलों का एक वाहन पलट गया, जिसमें 3 जवानों की मौत हो गई, जबकि 5 जवान घायल हैं।

shopian
सोशल मीडिया पर चल रही तस्वीर 
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, 4 आतंकी मारे गए
  • मुठभेड़ स्थल पर जाते वक्त सड़क दुर्घटना में सेना के 3 जवानों की मृत्यु हो गई
  • सड़क हादसे में 5 जवान घायल भी हो गए हैं

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिपोरा गांव के पास, बडीगाम में एक मुठभेड़ स्थल के पास वाहन पलट जाने के बाद सेना के तीन जवानों की जान चली गई और पांच जवान घायल हो गए। श्रीनगर डिफेंस के PRO ने ये जानकारी दी है। सड़क गीली होने के कारण ड्राइवर ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया था, जिससे वाहन सड़क पर फिसल गया। आठ घायल जवानों को जिला अस्पताल शोपियां ले जाया गया, जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया। एक सैनिक को मामूली चोटें आई थीं और उसे जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 5 अन्य घायल सैनिकों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में पहुंचाया गया। तीसरे सिपाही ने भी दम तोड़ दिया। चार जवान इस समय 92 बेस अस्पताल में हैं और उनका इलाज चल रहा है।

पीआरओ ने ये भी बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि सोशल मीडिया पर साझा की गई ये जानकारी कि दुर्घटना क्षेत्र में पथराव की घटना के कारण हुई थी, झूठी है। अफवाहों से बचा जा सकता है और शांति बनी रह सकती है। 44 राष्ट्रीय राइफल्स का एक सैन्य दल सूमो में सवार होकर जैनापोरा के बडिगाम में मुठभेड़ स्थल की ओर जा रहा था, तभी शोपियां में चौगाम के पास गाड़ी पलट गई।

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शोपियां के जैनापोरा इलाके के बडिगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गये आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे।

Jammu-Kashmir: शोपियां में एनकाउंटर, 4 आतंकियों को किया ढेर

उन्होंने ट्वीट किया कि आज मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के आतंकवादी शोपियां और उससे लगे पुलवामा के इलाकों में सक्रिय थे। वे राज्य से बाहर के श्रमिकों पर हमलों समेत छह आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे। पुलवामा के ऐजाज समेत उनके साथियों की तलाश जारी है और उन्हें जल्द धर-दबोचा जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर