Kashmir: शोपियां में सड़क हादसे में CRPF के 7 जवान घायल, मदद को आगे आए स्थानीय लोग, पुरस्कृत किया गया

Shopian accident: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से सीआरपीएफ के 7 जवान घायल हो गए। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। इसके लिए लोगों को पुरस्कृत किया गया।

shopian accident
शोपियां में सड़क हादसा 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को एक सड़क हादसे में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कम से कम सात जवान घायल हो गए। हादसा शोपियां के जैनापोरा इलाके में उस वक्त हुआ जब सीआरपीएफ की एक गाड़ी ट्रक से टकरा गई। हादसे के वक्त वाहन में 178 बटालियन के सीआरपीएफ के जवान सवार थे। 

पहली बार दक्षिण कश्मीर जिले में स्थानीय लोग जवानों को बचाने आए और घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने में सेना की मदद की। इस बीच, जनरल ऑफिसर कमांड (जीओसी) ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और बचाव अभियान में मदद करने और सैनिकों की जान बचाने के लिए उन्हें पुरस्कृत किया।

इससे पहले 14 अप्रैल को शोपियां में एक सड़क दुर्घटना में तीन सैनिकों की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे। बडीगाम गांव में मुठभेड़ स्थल के रास्ते में सेना का एक वाहन पलट गया था। हादसा दक्षिण कश्मीर के कनिपोरा गांव के पास हुआ था। सेना के एक अधिकारी ने कहा था कि गीली सड़क की स्थिति के कारण ऐसा लगता है कि चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और वह सड़क से फिसल गया। आठ घायल जवानों को शोपियां के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो को मृत घोषित कर दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर