जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में जैश कमांडर सहित 5 आतंकी ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर में बीते 12 घंटों के दौरान सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया। ये सभी पाकिस्‍तान संमर्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्‍मद और लश्‍कर-ए-तैयबा से जुड़े थे।

J&K: सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 5 आतंकी ढेर
जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में जैश कमांडर सहित 5 आतंकी ढेर  |  तस्वीर साभार: PTI

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली, जब बीते 12 घंटों में उन्‍होंने पांच आतंकियों को मार गिराया। आतंकी यहां हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए। ये सभी पाकिस्‍तान स्थित और उससे समर्थन व सहायता प्राप्‍त आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद और लश्‍कर-ए-तैयबा से संबंध‍ित थे, जो आए दिन भारत के खिलाफ, खास तौर पर कश्‍मीर में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश करते रहते हैं।

कश्‍मीर जोन पुलिस के ट्विटर हैंडल पर IGP कश्‍मीर के हवाले से किए एग ट्वीट में कहा गया है कि बीते 12 घंटों के के दौरान दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 5 आतंकी मारे गए हैं। ये सभी पाकिस्‍तान प्रायोजित और प्रतिबंधित आतंकी संगठनों लश्‍कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद से संबंधित थे। इनमें जैश कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्‍तानी आतंकी भी शामिल है। यह सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

'आज भी पाकिस्‍तान की पनाह में हैं 26/11 के साजिशकर्ता', भारत ने पड़ोसी मुल्‍क को आतंकवाद पर फिर दिखाया आईना

कश्‍मीर से जल्‍द होगा आतंकवाद का खात्‍मा

यहां गौर हो कि कश्‍मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान जोरशोर से जारी है। बीते कुछ समय में सुरक्षा बलों और पुलिस के बीच अच्‍छा तालमेल दिखा है, जिसके बाद से संयुक्‍त अभियानों में बड़ी संख्‍या में आतंकी मारे गए हैं। बीते साल की ही बात करें तो आतंकवाद के खिलाफ 100 अभियान सफल रहे, जिनमें 182 आतंकवादी मारे गए। इनमें 44 टॉप आतंकी भी शामिल रहे।

'खतरनाक है आतंकवाद पर दोहरा रवैया', UN में भारत ने दाउद इब्राहिम को लेकर पाकिस्‍तान पर साधा निशाना

जम्‍मू कश्‍मीर में आतंक के खात्‍मे के लिए जहां सुरक्षा बल मुस्‍तैदी से जुटे हुए हैं, वहीं सरकार भी इस दिशा में कई योजनाओं पर काम कर रही है, जिसका मकसद यहां से आतंकवाद का पूरी तरह खात्‍मा करना और हालात को सामान्‍य बनाना है। इसके लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन की ओर से भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और इस तरह की नीति पर काम हो रहा है कि दो साल के भीतर यहां स्थितियां पूरी तरह बदल जाए और आतंकवाद के खात्‍मे के बाद सामान्‍य हालात बहाल हो सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर