J&K: जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले-PoK के लोग भी भारत आने की इच्छा करेंगे 

देश
Updated Sep 15, 2019 | 01:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीर में आतंकवादियों को 'पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के' बताते हुए उन्हें चेतावनी दी है।

satpal malik
सतपाल मलिक (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • मलिक बोले-प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा था कि जम्मू-कश्मीर को इतना चमकाएं कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोग सीमा पार करने की इच्छा करें
  • मलिक ने कश्मीर में आतंकवादियों को 'पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के' बताया है
  • मलिक ने आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, 'मैं उनसे कह रहा हूं कि वे अपने तरीके सुधार लें

नई दिल्ली: PoK को लेकर केंद्र सरकार के मंत्रियों के बयानों के बीच अब जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक भी इस मुद्दे पर बोले हैं, मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार ने मुझे राज्य में खासा विकास करने की बात कही थी और मैं उसपर अमल कर रहा हूं, राज्य में विकास के तमाम कार्य हो रहे हैं।

गवर्नर ने जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में कठुआ में 200 बिस्तरों की क्षमता वाले अस्पताल और 196 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों का उद्घाटन किया। गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा-जब मैं जम्मू-कश्मीर का कार्यभार संभालने आया था, तो प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा था कि जम्मू-कश्मीर को इतना चमकाएं कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लोग सीमा पार करने की इच्छा करें, यहां आएं और कहें 'ये हमारा कश्मीर है।’

 

 

मलिक ने कहा कि अमूमन लोगों की नजर में राज्यपाल एक ऐसा व्यक्ति होता है जो गोल्फ खेलता है और जनता के लिए कुछ नहीं करता, लेकिन मैंने यहां सिर्फ विकास किया है।

कश्मीर में आतंकवादियों को 'पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के' बताते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को उन्हें चेतावनी दी कि अगर उन्होंने सेब उत्पादकों को उनके उत्पाद घाटी के बाहर बेचने के लिए धमकी देना बंद नहीं किया तो इसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के खरीदे कुछ लड़के यहां आस-पास (घाटी में) घूमते रहते हैं । वे सेब बागान मालिकों को अपने फल बाहर के बाजार में बेचने से रोकने के लिये उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं।'

मलिक ने आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, 'मैं उनसे कह रहा हूं कि वे अपने तरीके सुधार लें क्योंकि मुझे नहीं पता कि फल विक्रेताओं की मौत होगी या नहीं, लेकिन इस बात की गारंटी है कि आप जरूर और जल्दी मारे जाओगे।' दो दिन पहले ही मलिक ने बाजार हस्तक्षेप योजना की शुरुआत की थी।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर