Jammu Kashmir सरकार का बड़ा एक्शन, बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार सरकारी कर्मचारी नौकरी से किए बर्खास्त

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 13, 2022 | 11:20 IST

Jammu Kashmir के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य सरकार के चार कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है जिनमें आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी भी शामिल है। इन पर आतंकियों से संबंध रखने का आरोप है।

Jammu Kashmir govt sacks four Govt employees including the wife of Bitta Karate who is facing terror charges
Jammu Kashmir सरकार का बड़ा एक्शन, बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार सरकारी कर्मचारी नौकरी से किए बर्खास्त 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का बड़ा एक्शन
  • आतंकियों के साथ संबंध के चलते चार सरकारी कर्मचारी नौकरी से बर्खास्त
  • कश्मीरी पंडितों के हत्यारे बिट्टा कराटे की पत्नी को भी सरकारी नौकरी से निकाला

Bitta Karate Wife Sacks: जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बड़ा एक्शन लिया है। आतंकवादी बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बिट्टा कराटे वो आतंकवादी है जिसने खुद कबूल किया था कि वह कश्मीरी पंडितों की हत्या में शामिल है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक चारों सरकारी कर्मचारियों को को आतंकी संबंधों के कारण सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया है।

कौन है बिट्टा कराटे की पत्नी

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 1990 के दशक में घाटी में कश्मीरी पंडितों की सामूहिक हत्याओं के लिए जिम्मेदार आतंकवादी बिट्टा कराटे ने 2011 में कश्मीर प्रशासनिक सेवा (केएएस) की अधिकारी असबाह अर्जुमंद खान से शादी कर ली। 1999 में कश्मीर विश्वविद्यालय से जन संचार और पत्रकारिता में एमए की डिग्री प्राप्त करने वाली असबाह खान ने 2007 तक कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एक एडिटर के रूप में काम किया। 2009 में, खान ने कश्मीर प्रशासनिक सेवा (केएएस) परीक्षा उत्तीर्ण की और बाद में सामान्य प्रशासनिक विभाग में तैनात हुई। बाद में असबाह खान ने जर्मनी से Peace and Conflict Studies का एक कोर्स भी किया।

कश्मीरी पंडितों की 'गंध' के जरिए ढूंढकर मारता था बिट्टा कराटे, महबूबा मुफ्ती की बहन को कर चुका है किडनैप

एक इंटरव्यू के दौरान कराटे के एक करीबी ने खुलासा किया था कि नब्बे के दशक की शुरुआत में कई युवा ​​आतंकवाद में सबसे आगे थे और उस समय कश्मीर में शादी के लिए पुरुषों की सबसे अधिक मांग थी। करीबी ने बताया कि उस समय लोग उनका गर्मजोशी से आतंकियों का स्वागत करते थे और उन्हें पूरा सम्मान देते थे। असबाह खान भी बिट्टा की प्रशंसक थी, एक बार उन्होंने कहा था कि अगर वह सरकारी अधिकारी नहीं होती तब भी वह बिट्टा से शादी कर लेती।

Kashmir Files:बिट्टा कराटे को था फांसी का डर, जानें कैसे बचा कश्मीरी पंडितों की हत्या का आरोपी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर