Jammu Kashmir: त्राल में बड़ी आतंकी घटना टली, 10-12 किलोग्राम आईईडी बरामद

Jammu Kashmir: कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि पुलिस द्वारा एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर त्राल के बेहगुंड इलाके में लगभग 10-12 किलोग्राम वजन का आईईडी बरामद किया गया है।

Jammu Kashmir Major incident averted in Tral 10 12 kg IED recovered
त्राल में 10-12 किलोग्राम आईईडी बरामद। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार को पुलवामा जिले के त्राल इलाके में करीब 10-12 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद कर एक बड़ी घटना को टालने का दावा किया है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि पुलिस द्वारा एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर त्राल के बेहगुंड इलाके में लगभग 10-12 किलोग्राम वजन का आईईडी बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए सेना और पुलिस काम कर रही है।

त्राल में 10-12 किलोग्राम आईईडी बरामद

Jammu Kashmir: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बरामद हुए पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद

 राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार

वहीं जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास रविवार को थल सेना के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार किया। राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहम्मद असलम ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के सहर मकरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा की पहरेदारी कर रहे सेना के जवानों को किसी घुसपैठिये की संदिग्ध गतिविधि नजर आयी और उन्होंने उसे ललकारा, तब वह भागने लगा।

Jammu Kashmir : शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की हत्या की, सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा

असलम ने कहा कि इस पर घुसपैठिये पर गोली चलाई गई, जिसमें वह घायल हो गया और उसे पकड़ा लिया गया। उसका स्थानीय सैन्य अस्पताल में इलाज कराया गया और अब उसे राजौरी में सेना के अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच एवं घुसपैठिये से पूछताछ बाद में की जाएगी।

हालांकि आधिकारिक सूत्रों ने घुसपैठिये की पहचान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर निवासी 32 साल के तबरीक हुसैन के रूप में की है। सूत्रों के मुताबकि हुसैन के पास से कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली है और वह नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास क्यों कर रहा था, पूछताछ के बाद ही इसका पता चल पाएगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर