उधमपुर आईईडी ब्लास्ट केस सुलझाने का दावा, तीन की हुई गिरफ्तारी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने उधमपुर आईईडी ब्लास्ट केस को सुलझाने का दावा किया है। इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी की गयी है।

Udhampur blast case, Jammu and Kashmir
उधमपुर आईईडी ब्लास्ट केस सुलझाने का दावा (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा।सलाथिया चौक के उधमपुर कोर्ट परिसर के बाहर नौ मार्च को हुए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 घायल हो गए, जहां फल और सब्जी विक्रेताओं ने अपनी गाड़ियां रखीं। इसके बाद, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू जोन मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मार्च में उधमपुर जिले में एक अदालत परिसर के बाहर कम तीव्रता वाले आईईडी विस्फोट के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

9 मार्च को हुआ था धमाका
9 मार्च को सलाथिया चौक में कोर्ट परिसर के बाहर हुए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 घायल हो गए, जहां फल और सब्जी विक्रेताओं ने अपनी गाड़ियां रखीं।एडीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा था।पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से दो आईईडी बरामद किए हैं. उन्होंने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और उनके बैंक खातों का विश्लेषण किया जा रहा है।


आतंकी संगठन से जुड़ा है मास्टर माइंड

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले, पुलिस ने विस्फोट में कथित संलिप्तता के लिए एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की घोषणा की थी।अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार किया गया व्यक्ति रामबन का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि एक आतंकी संगठन का ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू), माना जाता है कि वह इस मामले का मास्टरमाइंड है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर