Jammu Kashmir: आतंकियों को पनाह देने वालों की प्रॉपर्टी कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू, पुलिस ने किया ट्वीट

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बृहस्पतिवार को चेतावनी दी कि आतंकवादियों या उनके सहयोगियों को पनाह देने वाले लोगों की संपत्तियों को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत कुर्क कर लिया जाएगा।

Jammu Kashmir Police to attach properties of those providing shelter to Terrorist
आतंकियों को पनाह देने वालों की प्रॉपर्टी होने लगी है कुर्क (प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों के मददगारों की संपत्ति जब्त
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी, शुरू की कुर्क की प्रक्रिया
  • कानून के तहत संपत्ति कुर्क कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी- पुलिस

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के पनाहगारों के खिलाफ भी सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस अब उन लोगों की सपंत्ति जब्त करेगी जो आतंकियों को आश्रय देते हैं। खुद राज्य पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि यूएपीए के तहत आतंकवाद के उद्देश्य से इस्तेमाल की गईं संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

पुलिस का ट्वीट

 जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  चेतावनी देते हुए कहा कि आतंकवादियों या उनके सहयोगियों को पनाह देने वाले लोगों की संपत्तियों को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत कुर्क कर लिया जाएगा। श्रीनगर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'आतंकवाद के उद्देश्य से इस्तेमाल की गईं कुछ अचल संपत्तियों को यूएलपी (यूएपीए) अधिनियम की धारा 2 (जी) और 25 के तहत कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आतंकवादियों/आतंकवादियों के सहयोगियों को आश्रय या पनाह न दें। कानून के तहत संपत्ति कुर्क कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'

'J&K में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान, आतंकवाद जिम्मेदार', Kashmir Files पर विवाद के बीच बोले गुलाम नबी आजाद

डीजीपी का बयान

गुरुवार को ही जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादियों की संख्या घट रही है लेकिन हिंसा का अंत तबतक नहीं होगा जबतक युवाओं के पास बंदूर और हथगोला होगा। उन्होंने आतंकवाद का रास्ता चुन चुके युवाओं से अपील की कि वे हिंसा का रास्ता छोड़कर देश की मुख्यधारा में शामिल हो। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा हत्याएं निंदनीय हैं और ऐसे कृत्यों को रोकने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पिछले 30 साल से हिंसा और विध्वंस देख रहा है और इसमें हजारों लोगों की जान गई है।

Kashmir Files पर गरमाई सियासत, जानें फिल्‍म देखकर क्‍या बोले बीजेपी, कांग्रेस के मुख्‍यमंत्री

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर