कश्‍मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अल-बद्र के 7 आतंकी गिरफ्तार, रची थी हमलों की साजिश

देश
भाषा
Updated Feb 12, 2022 | 21:30 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए बारामूला से अल-बद्र के सात आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, इन्‍होंने पुलिस तथा सुरक्षा बलों पर हमलों की साजिश रची थी।

कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है (फाइल फोटो)
कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर आतंकवादी संगठन अल-बद्र के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर कि अल-बद्र सोपोर में कई स्थानों पर पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमले करने की योजना बना रहा है, सुरक्षा बलों द्वारा रावूचा रफियाबाद में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

सुरक्षाबलों के इस अभियान के दौरान अल-बद्र के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार लोगों की पहचान रावूचा रफियाबाद के वारिस तांत्री, सोपोर के नौपोरा के अमीर सुल्तान वानी और चोंटीपोरा हंदवाड़ा के तारिक अहमद भट के रूप में हुई है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, तीनों लोगों ने कबूल किया कि वे पिछले दो वर्षों से अल-बद्र के आतंकी आकाओं के निकट संपर्क में थे।

आतंकियों को हैंडलर्स से मिले थे निर्देश

उन्होंने आगे खुलासा किया कि पाकिस्तान स्थित आतंकी हैंडलर युसुफ बालौसी और खुर्शीद ने उन्हें अल-बद्र के लिए युवाओं की भर्ती करके, सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करके और रफियाबाद सोपोर में आतंकी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने का निर्देश दिया। इनमें खुर्शीद जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं। इनके खुलासे पर एक अन्य आतंकवादी अशरफ नज़ीर भट को भी संयुक्त अभियान में गिरफ्तार कर लिया गया। नज़ीर बांदीपोरा का रहने वाला है।

इसके अलावा मोहम्मद अशरफ मलिक, मोहम्मद अफजल थोकर और शब्बीर अहमद शाह नामक इनके सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर