J&K में अब नहीं है लश्‍कर, जैश जैसे आतंकी संगठनों का नेतृत्‍व, सुरक्षा बलों के एक्‍शन से टूटी कमर

कश्‍मीर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान लगातार जारी है। इस बीच चिनार कोर कमांडर डी.पी. पांडे ने कहा कि यहां लश्‍कर, जैश, हिजबुल मुजाहिद्दीन जैसे तमाम आतंकी संगठनों के शीर्ष नेतृत्‍व का खात्‍मा कर दिया गया है।

J&K में अब नहीं है लश्‍कर, जैश जैसे आतंकी संगठनों का नेतृत्‍व, सुरक्षा बलों के एक्‍शन से टूटी कमर
J&K में अब नहीं है लश्‍कर, जैश जैसे आतंकी संगठनों का नेतृत्‍व, सुरक्षा बलों के एक्‍शन से टूटी कमर  |  तस्वीर साभार: ANI

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकवाद क खिलाफ पुख्‍ता अभियान चला रखा है, जिसके बाद यहां से आए दिन आतंकियों का सफाया हो रहा है। कश्‍मीर घाटी में खुफिया तंत्र और सुरक्षा बलों के संयुक्‍त अभियान से लश्‍कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्‍मद, हिजबुल मोहम्‍मद जैसे आतंकी संगठनों की कमर टूट गई है।

चिनार कॉर्प्‍स के GoC लेफ्टिनेंट जनरल डी. पी. पांडे के अनुसार, घाटी में सारे आतंकवादी संगठनों के शीर्ष नेतृत्व के लोगों को खत्म कर दिया गया है। इन आतंकी संगठनों के पास कोई नेतृत्व नहीं बचा जो आकर कहे की वह लश्कर, जैश या हिजबुल का शीर्ष कमांडर है और सारे ऑपरेशन को वह देखता है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- आतंक के ख‍िलाफ कार्रवाई में यह साल बहुत अच्‍छा रहा,  182 आतंकवादी मारे गए

उन्‍होंने कहा, हमारा घुसपैठ रोधी ग्रिड मजबूत और मजबूत है। आतंकी गठजोड़ कुटिल और चतुर हैं। ये विभिन्न रणनीतियों को विकसित करना जारी रखते हैं। हमें अपने सामने विभिन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए भी विकसित होने की जरूरत है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि कश्मीर घाटी में बीते कुछ समय में आतंकियों की भर्ती में कमी आई है और आज यहां किसी भी आतंकी संगठन का शीर्ष नहीं बचा है। उन्‍होंने इसका श्रेय सुरक्षा बलों और खुफिया तंत्र के साथ-साथ नागरिक प्रशासन के बीच अच्‍छे तालमेल को दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर