J&K: कुलगाम एनकाउंटर के दौरान लश्कर के आतंकियों ने किया सरेंडर,परिवार की अपील आई काम

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 22, 2020 | 09:21 IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है, उन्होंने अपने परिवार की अपील पर ऐसा किया है।

Jammu & Kashmir Two Lashkar-e-Taiba terrorists surrender
कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया (फाइल फोटो) 

जम्मू-कश्मीर के हालात बदल रहे हैं और वहां आतंक की फैक्ट्री पर लगाम लगती दिख रही है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि घाटी में कई आतंकी आत्मसमर्पण (Terrerist Surrender) करके समाज की मुख्यधारा में शामिल हो चुके हैं, ताजा घटनाक्रम में राज्य के कुलगाम में सिक्योरिटी फोर्सेज और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

गिरफ्तार किए गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (Let Terrorists) के हैं, सुरक्षा बलों को इनके पास से दो पिस्टल और गोला बारूद बरामद किया है कहा जा रहा है कि  इन दोनों ने अपने परिवार द्व्रारा किए गए अपील के बाद आत्मसमर्पण किया है।कुलगाम में सुरक्षाबलों की लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकियों से मुठभेड़ हो रही थी उसी दौरान ऐसा हुआ है।

गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खात्‍मे के लिए अभियान चलाया हुआ है इसके तहत तमाम आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया है।

वहीं जम्मू-कश्मीर की 280 डीडीसी सीटों पर 8 चरणों में हुए चुनाव के लिए मतगणना आज हो रही है,राज्य में डीडीसी का चुनाव आठ चरणों में हुआ था और अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद यह पहली चुनावी कवायद है जिसपर तमाम निगाहें टिकी हैं।

डीजीपी ने किया साफ-Operation All Out रहेगा जारी

जम्‍मू कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने साफ कर दिया है कि जाड़ों के मौसम में भी आतंकवादियों को खत्‍म करने के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' (Operation All Out) जारी रहेगा और जब तक राज्य से आतंकवाद पूरी तरह खत्‍म नहीं होता तब तक यह अभियान जारी रहेगा और इसपर विराम नहीं लगेगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर