कश्‍मीर से जल्‍द होगा आतंक का सफाया, DGP बोले- बीते साल 85 मॉड्यूल का किया खात्‍मा

जम्‍मू कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि बीते साल यहां 85 आतंकी मॉड्यूल के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अभियान जोरशोर से जारी है।

कश्‍मीर में आतंकी गतिव‍िधियों के खिलाफ सुरक्षा बलों के जवान मुस्‍तैदी से डटे हैं (फाइल फोटो)
कश्‍मीर में आतंकी गतिव‍िधियों के खिलाफ सुरक्षा बलों के जवान मुस्‍तैदी से डटे हैं (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • जम्‍मू कश्‍मीर के डीजीपी ने कहा कि यहां आतंकवाद का खात्‍मा किया जा रहा है
  • उन्‍होंने कहा कि बीते साल J&K में 85 आतंकी मॉड्यूल के खिलाफ एक्‍शन लिया गया
  • डीजीपी ने कहा कि आतंक की फैक्‍ट्री चलाने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में बीते दो-तीन वर्षों में बदलाव की बयार चल रही है, जिसका असर जमीनी धरातल पर भी देखा जा रहा है। जम्‍मू कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, यहां आतंक की फैक्‍ट्री का खात्‍मा किया जा रहा है और जल्‍द ही यहां पूरी तरह से इनका सफाया हो जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि बीते कुछ समय में जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियां काफी कम हुई हैं और बीते एक साल में 85 आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश और उनके खिलाफ एक्‍शन लिया गया।

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे, जब उन्‍होंने कहा कि बीते दो-तीन वर्षों में जम्‍मू कश्‍मीर की स्थिति में सुधार हुआ है और यह सब कड़ी मेहनत का नतीजा है। उन्‍होंने कहा कि आने वाले दिनों में हालात और बेहतर होंगे। जो लोग आतंक की फैक्‍ट्री चला रहे हैं, उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और जल्‍द ही उनका खात्‍मा कर दिया जाएगा।

'जम्‍मू कश्‍मीर से अगले 2 साल में हो जाएगा आतंक का सफाया, खात्‍मे के लिए बन रहा ऐसा प्‍लान'

85 आतंकी मॉड्यूल के खिलाफ एक्‍शन

उन्‍होंने कहा कि पुलिस व सुरक्षा बलों के संयुक्‍त अभियान में यहां 85 आतंकी मॉड्यूल का पता लगाया गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि जम्‍मू कश्‍मीर में पुलिस व सुरक्षा बल मुस्‍तैदी से आतंकवाद के खिलाफ अभियान में जुटे हुए हैं। जम्‍मू कश्‍मीर से आतंकवाद के खात्‍मे के लिए केंद्र सरकार भी एक अहम योजना पर काम कर रही है, जिसके तहत अगले दो वर्षों में जम्‍मू कश्‍मीर से आतंकवाद के पूरी तरह सफाये और यहां सामान्‍य हालात बहाल करने का लक्ष्‍य तय किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर