Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार गठन पर प्रशांत किशोर ने 'कांग्रेस' को लेकर कही ये बड़ी बात 

देश
Updated Nov 29, 2019 | 07:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Prashant Kishor on Congress: महाराष्ट्र में आखिरकार सरकार गठन हो गई है और शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन ने प्रदेश की कमान संभाल ली है,जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने इसे लेकर ट्वीट किया है। 

Maharashtra:प्रशांत ने 'कांग्रेस' को लेकर को कही ये बड़ी बात
प्रशांत किशोर के इस ट्वीट के कई मायने लगाए जा रहे हैं 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासी तस्वीर को लेकर काफी दिनों से जारी उहापोह की स्थिति पर विराम लग चुका है और तमाम उतार-चढ़ाव के रास्तों से होते हुए महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो गया है और शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से सरकार बना ली है और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल ली है। 

इस सारे मामले को लेकर महा विकास अघाड़ी को तमाम बधाइयां मिल रही हैं वहीं इस मामले पर पर पॉलिटिकल स्ट्रेटिजिस्ट और जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने भी ट्वीट किया है। अपने इस ट्वीट में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को लेकर लिखा है- बिना किसी महत्वपूर्ण और सार्थक प्रयास के अपनी राजनीतिक महत्ता और सत्ता में भागीदारी बनाए रखने में काँग्रेस के वर्तमान नेतृत्व का कोई मुक़ाबला नहीं है।

 

 

प्रशांत किशोर के इस ट्वीट के कई मायने लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि गुरुवार की शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को साक्षी मानकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मुंबई के शिवाजी पार्क में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

 उद्धव प्रदेश में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी की सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना है।  उद्धव ठाकरे के साथ छह मंत्रियों ने भी शपथ ली। उद्धव ठाकरे को सर्वसम्मति से मंगलवार को त्रि-पक्षीय गठबंधन का नेता चुना गया था।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर