Jharkhand: दुमका में एकतरफा प्यार में पागल मुस्लिम युवक ने युवती को जिंदा जलाया, इलाके में तनाव; धारा 144 लागू

12वीं कक्षा की छात्रा को गंभीर हालत में पहले दुमका के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां से रिम्स रेफर कर दिया गया था।

Dumka girl, Jharkhand
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • लड़की की मौत के बाद फैला इलाके में तनाव
  • तनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त
  • सड़कों पर उतरा विश्व हिन्दू परिषद

झारखंड के दुमका से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है। शाहरुख नाम के एक युवक ने एकतरफा प्यार में पागल होकर एक लड़की को जिंदा जला दिया है। लड़की की मौत के बाद से इलाके में तनाव फैल गई है और धारा 144 लगा दी गई है।

घटना मंगलवार की है। जब 19 साल की छात्रा अपने घर में सो रही थी। तभी आरोपी शाहरुख आया और पेट्रोल छिड़कर उस पर आग लगा दी। इस घटना में पीड़िता 90 प्रतिशत तक झुलस गई। घर वालों ने किसी तरह से आग बुझाकर उसे दुमका के हॉस्पिटल ले गए, जहां से उसे रिम्स के लिए रेफर दिया गया।

रिम्स में इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई। लड़की की मौत की खबर जैसे ही इलाक में पहुंची तनाव फैल गया। झारखंड पुलिस ने सतर्कता बरते हुए इलाके में फोर्स की तैनाती कर दी है। धारा 144 भी लागू कर दिया है। 

दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि युवती के मरने की सूचना दुमका पहुंचने पर वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई, वहां दोषी को फांसी देने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शनों के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए दुमका शहर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

वहीं भाजपा सांसद डा. निशिकांत दूबे ने ट्वीट कर कहा है- "काश दुमका की बेटी अंकिता को हमलोग शाहरुख़ जैसे दरिंदे से बचा पाते। पुलिस प्रशासन की भूमिका समाज के लिए खतरनाक। मुस्लिम पदाधिकारी नूर मुस्तफा का अपराधी को साथ देना देश के लिए घातक।संथालपरगना अपनी बेटी की हत्या के बाद उद्वेलित है।"

फिलहाल पुलिस ने आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाही कर रही है। 

ये भी पढ़ें- नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती, सायंतिका बनर्जी... लूट रही हैं पैसा- ममता के नेता ने ही खोल दी पोल, TMC ने थमा दिया नोटिस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर