Jharkhand Illegal Mining: दो SUV में बैठे थे अधिकारी, देखते ही गार्ड का मोबाइल किया जब्त और फिर प्रेम प्रकाश के यहां मार दिया छापा

देश
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Aug 25, 2022 | 19:02 IST

प्रेम प्रकाश अवैध खनन घोटाले का आरोपी है और जांच के बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। ईडी इस घोटाले में लगातार छापेमारी कर रही है।

Prem prakash, ED ak 47, Hemant soren
फिल्मी स्टाइल में ईडी ने प्रेम प्रकाश के यहां मारा छापा  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • प्रेम प्रकाश के यहां से जब्त हुआ है दो एके-47 राइफल
  • प्रेम प्रकाश को ईडी कर चुकी है गिरफ्तार
  • सीएम हेमंत सोरेन का खास माना जाता है प्रेम प्रकाश

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खास कहे जाने वाले प्रेम प्रकाश को ईडी गिरफ्तार कर चुकी है। प्रेम प्रकाश का नाम अवैध खनन घोटाले में सामने आया था, जिसके बाद ईडी ने उसके ठिकानों पर छापा मारा था, जहां से दो एके-47 राइफल मिला था। यह राइफल प्रेम प्रकाश के घर से ही बरामद हुआ था, जहां ईडी के अधिकारियों ने फिल्मी स्टाइल में छापा मारा था।

कैसे मारा छापा

ईडी के अधिकारी प्रेम प्रकाश की हरकतों पर पहले से ही नजर बनाए हुए थे। एक बार पहले भी खनन घोटाले  में ईडी प्रेम प्रकाश के यहां छापा मार चुकी थी। इस बार जब ईडी के अधिकारी  वसुंधरा वाले प्लैट पर पहुंचे तो वो नीचे ही दो इनोवा गाड़ियों में बैठे रहे, जैसे ही गार्ड्स उनके पास पहुंचे, उन्होंने उनके फोन को जब्त कर लिया, ताकि वो किसी को छापे के बारे में सावधान न कर सकें। 

कोने-कोने को छान मारा

इसके बाद ईडी की टीम प्रेम प्रकाश के वसुंधरा वाले प्लैट पर पहुंंची, जो बिल्डिंग के आठवें माले पर था। अधिकारी चुपचाप फ्लैट में घुसे और हर कमरे का कोना-कोना तक छान मारे। उसके बाद आराम से जब्त किए कागजों को लेकर रवाना हो गई।

यहां से मिला राइफल

प्रेम प्रकाश के जिस ठिकाने से एके-47 राइफल बरामद हुआ है वो घर हरमू इलाके में स्थित है। वसुंधरा अपार्टमेंट से निकलने के बाद ईडी की टीम हरमू वाले ठिकाने पर पहुंची, जहां छापे में दो एके-47 राइफल बरामद हुआ।

दीवार फांद कर गई टीम

ईडी की टीम ने इन दो ठिकानों के अलावा प्रेम प्रकाश के और कई ठिकानों पर भी बुधवार को धावा बोला था। ईडी की टीम जब एक स्कूल में छापा मारने पहुंची तो वहां मेन गेट को बंद पाया। किसी को पता न चले इसलिए अधिकारियों ने दीवार फांद कर स्कूल के कैंपस  में प्रवेश किया। वहीं छापे के दौरान दो एसबीआई के अफसरों को भी ईडी के अधिकारियों ने अपने साथ रखा था। इन्हें भी सुबह-सुबह जगाकर टीम अपने साथ लाई थी।

ये भी पढ़ें- 11 ठिकाने, 2 AK-47... कौन है हेमंत सोरेन का खास प्रेम प्रकाश, नक्सली सरगना या फिर नौकरशाहों का दायां हाथ?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर