Jharkhand: बैग लेकर CM सोरेन के घर पहुंचे विधायक, UPA के MLAs को दूसरे राज्य में शिफ्ट करने की तैयारी

Jharkhand News: झारखंड की सियासत में तेजी से घटनाक्रम बदल रहा है। यूपीए के तमाम विधायक बैग लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के घर पहुंचे हैं जहां से उन्हें दूसरे राज्य में शिफ्ट किया जा सकता है।

Jharkhand MLAs reached CM Sorens house with bags preparations to shift UPA MLAs to another state
Jharkhand में सियासी संकट से जुड़ी बड़ी खबर, UPA MLA को Shift करने की तैयारी। | CM Hemant Soren| Hindi News  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • झारखंड CM की सदस्यता पर आज बड़ा फैसला संभव
  • सियासी हलचल पर सीएम सोरेन ने ली बैठक
  • केंद्र हमारी सरकार गिराने की साजिश कर रही-सोरेन

Jharkhand Political Crisis Update: Jharkhand में सियासी संकट से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि UPA विधायक और मंत्रियों को राजधानी Ranchi से कहीं दूर ले जाने की तैयारी चल रही है । सभी अपने-अपने बैग लेकर CM Hemant Soren के घर पहुचें है। कहा जा रहा है कि सरकार में शामिल UPA के विधायकों को शिफ्ट करने की तैयारी है और इन्हें दूसरे राज्य में शिफ्ट किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो विधायकों को तैयार रहने को कहा गया है। 

आज होगा सोरेन की किस्मत का फैसला

सोरेन के राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलों के बीच, राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य मुख्यमंत्री आवास पर सुबह तीसरे दौर की बैठक के लिए इकट्ठा हुए। सोरेन की विधानसभा सदस्यता खनन पट्टे के मामले के कारण अधर में लटकी हुई है। कहा जा रहा है कि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विधायक पद के अयोग्य ठहराने का आदेश शनिवार को निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को भेज सकते हैं। 

Jharkhand: कुर्सी जाने के खतरे के बीच बोले सीएम हेमंत सोरेन, खून के हर कतरे तक लडूंगा

सोरेन पर है ये आरोप

राज्यपाल के आधिकारिक आवास के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि निर्वाचन आयोग ने सोरेन को एक खनन पट्टा स्वयं को देकर चुनावी मापदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में विधायक के रूप में अयोग्य घोषित करने की सिफारिश की थी, लेकिन इस पर अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।
झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 49 विधायक हैं। सबसे बड़ी पार्टी झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 और राजद का एक विधायक हैं। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदन में 26 विधायक हैं।

क्या होता है ऑफिस ऑफ प्रॉफिट, जिससे हेमंत सोरेन की कुर्सी को खतरा, जानें क्या है विकल्प

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर