JNU fee hike row : प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में आईं स्वरा भास्कर, बढ़ी फीस पर किया सवाल

देश
आलोक राव
Updated Nov 19, 2019 | 15:18 IST

Swara Bhaskar on JNU protest : स्वरा ने छात्रों के विरोध-प्रदर्शन का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, 'छात्रों को शिक्षा पर सब्सिडी मिलती रहनी चाहिए।'

JNU fee hike row : Swara Bhaskar supports student raises question on fee hike प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में आईं स्वरा भास्कर, बढ़ी फीस पर किया सवाल
Swara Bhaskar : जेएनयू छात्रों के विरोध-प्रदर्शन का स्वरा भास्कर ने समर्थन किया।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : छात्रावास शुल्क वृद्धि के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों के विरोध-प्रदर्शन का अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने समर्थन किया है। स्वरा ने मंगलवार को कहा कि शिक्षा पर छात्रों को रियायत मिलनी चाहिए ताकि ज्ञान पर कुछ लोगों का एकाधिकार न रहे। अभिनेत्री का कहना है कि सवाल यह नहीं है कि आपका शुल्क कम क्यों है? सवाल यह है कि अपनी शिक्षा के लिए आप इतना भुगतान क्यों कर रहे हैं?

स्वरा ने छात्रों के विरोध-प्रदर्शन का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा है, 'छात्रों को शिक्षा पर सब्सिडी मिलनी चाहिए ताकि ज्ञान पर कुछ लोगों का एकाधिकार न रहे। हमारी फीस कम क्यों है, यह सवाल नहीं है बल्कि सवाल यह है कि आप अपनी शिक्षा के लिए इतना भुगतान क्यों कर रहे हैं?'

बता दें कि बढ़ी हुई छात्रावास फीस और नए हॉस्टल मैनुएल के खिलाफ जेएनयू के छात्र गत दिनों से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र चाहते हैं कि सरकार बढ़ा हुआ छात्रावास शुल्क पूरी तरह से वापस ले। छात्रों ने शुल्क के खिलाफ सोमवार को संसद तक मार्च निकालने की कोशिश की। इस मार्च के चलते राजधानी में कई जगहों पर जाम की स्थिति बन गई। 

छात्रों को सड़कों से हटाने में दिल्ली पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। छात्रों को संसद की तरफ बढ़ने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड्स लगाए थे लेकिन छात्रों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए इससे सड़कों पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बन गया। छात्रों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने उनके ऊपर लाठीचार्ज किया।

बढ़ी हुई फीस के मुद्दे पर छात्र सरकार से बात करना चाहते हैं। वहीं, सरकार ने प्रदर्शनकारी छात्रों से बातचीत करने के लिए तीन सदस्यीय एक पैनल का गठन किया है। इस पैनल में यूजीसी के पूर्व चेयरमैन वीएस चौहान, एआईसीटीई के चेयरमैन अनिल सहस्रबुद्धे और यूजीसी के सचिव रजनीश जैन शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर