महात्मा गांधी को लेकर दिए बयान पर हूं अडिग, नाथूराम गोडसे को करता हूं सलाम: कालीचरण

महात्मा गांधी को लेकर कालीचरण ने एक बार फिर से राष्ट्रपित के खिलाफ  जहर उगला है। कालीचरण का कहना है कि वो आज भी बापू पर दिए अपने बयान पर कायम है।

Kalicharan Maharaj Says I stand firm on the statement made about Mahatma Gandhi, I salute Nathuram Godse
'गांधी को लेकर दिए बयान पर हूं अडिग, गोडसे को करता हूं सलाम' 
मुख्य बातें
  • कालीचरण ने किया था राष्ट्रपिता के बारे में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल
  • कालीचरण का एक और विवादित बयान आया सामने
  • मुझे अपने पुराने बयान पर कोई पाश्चाताप नहीं है, बयान पर कायम हूं- कालीचरण

इंदौर: रायपुर धर्म सांसद में महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज 90 दिन बाद जमानत पर जेल से छूट गया है। जब कालीचरण इंदौर पहुंचा तो उसने महात्मा गांधी पर दिए गए अपने बयान को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह बयान सोच समझकर दिया गया था इसलिए उसे बयान के लिए कोई पछतावा नहीं है। कालीचरण ने कहा कि मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं।

क्या कहा कालीचरण ने

कालीचरण ने कहा कि अपने बयान पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। उसने कहा, 'सर मैं अपने बयान पर अडिग हू। जिस व्यक्ति ने छत्रपति महाराज को, गोविंद सिंह महाराज को, राणा प्रताप महाराज को पथभ्रष्ट कहा, उस व्यक्ति से मैं नफरत करता हूं। मेरे विचार जो थे वो सोच समझे तरीके से बोले गए थे और इस पर मुझे कोई पाश्चताप नहीं है। 

गोडसे को करता हूं सलाम

कालीचरण का कहना है कि वो गांधी को नहीं बल्कि गोडसे को सलाम करता है। कालीचरण ने कहा संविधान ने मुझे नाथूराम गोडसे की स्तुति करने का अधिकार दिया है। मैं जेल जाने से नहीं डरता. चिंता की बात नहीं है। मैं देश के लिए अपने प्राणों की आहूति देने को तैयार हूं। आपको बता दें कि महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद कालीचरण को जेल भेज दिया गया था।

रायपुर पुलिस ने कालीचरण को किया गिरफ्तार, धर्म संसद में महात्मा गांधी पर दिया था आपत्तिजनक बयान

90 दिन रहा जेल में

आपको बता दें कि  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के टिकरापारा इलाके में 25 और 26 दिसंबर 2021 को धर्म संसद का आयोजन किया गया था. इसी कार्यक्रम में कालीचरण ने गांधी जी को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके बाद उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने केस दर्ज किया और बाद में खुजराहो से अऱेस्ट किया। करीब 95 दिनों तक जेल की सजा काटने के बाद वो अब जमानत पर रिहा होकर बाहर आया है। 

कालीचरण महाराज के 50 समर्थकों पर मामला दर्ज, ‘गोड़से जिंदाबाद' की नारेबाजी का वीडियो आया सामने

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर