राहुल गांधी को कमलेश पासवान का जवाब, हम तो 24 कैरेट बीजेपी वाले आप अपनी पार्टी का हाल देखें

देश
ललित राय
Updated Feb 03, 2022 | 16:45 IST

राहुल गांधी ने जब बीजेपी सांसद कमलेश पासवान की तारीफ करते हुए कहा कि सही इंसान गलत पार्टी में है तो उस तारीफ की जवाब में पासवान ने कहा कि बेहतर होता राहुल जी अपनी पार्टी की चिंता करते।

Rahul Gandhi, BJP MP Kamlesh Paswan, Congress, Do Hindustan in India, Rahul Gandhi's statement in the budget session
राहुल गांधी को कमलेश पासवान का जवाब, हम तो 24 कैरट बीजेपी वाले आप अपनी पार्टी का हाल देखें 
मुख्य बातें
  • बीजेपी सांसद कमलेश पासवान ने कहा कि वो 24 कैरेट बीजेपी कार्यकर्ता हैं
  • 'राहुल गांधी को अपनी पार्टी के बारे में सोचने की जरूरत है'
  • 'देश जानता है कि कांग्रेस ने भीमराव अंबेडकर और जगजीवन राम के साथ क्या कुछ किया'

बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रख रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने बीजेपी की विचारधारा, कांग्रेस की विचारधार, आरएसएस की विचारधार, दो तरह के हिंदुस्तान,चीन और पाकिस्तान के बीच बढ़ती दोस्ती का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को संघवाद की भावना में भरोसा नहीं है और देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। उन सबके बीच उन्होंने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान का जिक्र करते हुए कहा कि पासवान ने उनसे अपनी पीड़ा जाहिर की थी। वो एक सही व्यक्ति हैं लेकिन पार्टी का चुनाव गलत कर लिया। राहुल गांधी के उस बयान पर आपत्ति जताने के लिए वो अपनी सीट पर भी खड़े हुए।

'राहुल जी अपनी पार्टी के बारे में सोचें'
बीजेपी सांसद कमलेश पासवान ने कहा कि राहुल गांधी को दूसर दलों की चिंता करने की जगह खुद की पार्टी के बारे में सोचना चाहिए।इस तरह की टिप्पणी हमें प्रभावित नहीं करने वाली। अच्छा होता कि राहुल जी अपनी पार्टी के बारे में चिंतन मनन करते। संसद में राहुल गांधी ने जो कुछ कहा उसका ना तो किसी तरह का अर्थ है और ना ही वो प्रभावित होने वालों में से हैं। राहुल गांधी ने कमलेश पासवान के बारे में कहा था कि वो एक बेहतरीन दलित नेता हैं लेकिन पार्टी का चुनाव सही नहीं है। 

संसद के बाद रायपुर में राहुल गांधी ने अलापा दो हिंदुस्तान का राग, बोले- एक विचार थोपने की चल रही है साजिश

'कांग्रेस के पास सिर्फ गरीबी हटाने का नारा था'
कमलेश पासवान ने कहा कि कांग्रेस ने करीब 60 साल तक देश पर राज किया। ये वो लोग हैं जो हमारे समाज, दलित समाज और गरीबों के बारे में बात किया करते थे। कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाने का नारा दिया। लेकिन मौजूदा समय में कोई गरीब नहीं बल्कि गरीबी है।कमलेश पासवान ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा तारीफ के बाद उन्होंने सोचा कि वो गलत संदर्भ में चीजों को ले रहे हैं क्योंकि उनका संबंध दलित समाज से है। बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया, पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया। इससे अधिक सम्मान उनके लिए और क्या हो सकता है। कमलेश पासवान ने कहा कि वो सिर्फ राहुल गांधी से एक बात कहना चाहते हैं कि उनका संबंध फ्रीडन फाइटर परिवार से है, उनके परिवार से भी लोग सांसद और विधायक रह चुके हैं। कांग्रस ने भीमराव अंबेडकर का कितना सम्मान किया। जगजीवन राम को हराने के लिए क्या कुछ नहीं किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर