कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मांगा VRS, बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव, दिया ये संदेश

Asim Arun: कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने घोषणा की है कि उन्होंने सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी है। वो विधानसभा चुनाव में अपने गृह नगर कन्नौज के सदर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

Asim Arun
असीम अरुण 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के लगभग एक घंटे बाद ही कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने अपने राजनीतिक अभियान की घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) के लिए आवेदन किया है।

अरुण ने एक फेसबुक पोस्ट में खुद को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सदस्य होने के योग्य मानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया। 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी ने लिखा कि मैं सूचित करना चाहता हूं कि मैंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिए आवेदन किया है क्योंकि मैं एक अलग तरीके से राष्ट्र और समाज की सेवा करना चाहता हूं। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि आदरणीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने मुझे भाजपा का सदस्य होने के लिए उपयुक्त पाया है।

फेसबुक पोस्ट में अरुण ने कहा कि वह राजनीति में एक आईपीएस अधिकारी के रूप में अपने अनुभव का लाभ उठाएंगे और विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों को एक साथ लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल का समर्थन करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि उनके बीजेपी के टिकट पर अपने गृहनगर कन्नौज से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि अरुण ने शनिवार को सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था। उन्होंने तीन महीने की नोटिस अवधि से भी छूट मांगी है। 

UP Election 2022 Dates, Schedule: सात चरणों में सभी 403 सीटों पर चुनाव, जानें- आपके जिले में कब है मतदान

अरुण 25 मार्च से कानपुर कमिश्नर हैं। ईमानदार अधिकारी माने जाने वाले अरुण इससे पहले 112 और आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) के प्रमुख के पद पर तैनात थे। उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के लिए एक कमांडो ट्रेनिंग कोर्स भी किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर