Kapil Sibbal: कांग्रेस छोड़ अब साइकिल की सवारी करेंगे कपिल सिब्बल! सपा के समर्थन से भरा राज्यसभा का पर्चा

Kapil Sibbal News: कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। वरिष्ठ वकील ने कहा है कि उन्होंने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। सिब्बल ने सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन किया है।

Kapil Sibbal joins samajwadi party files rajya sabha nomination
सपा के टिकट पर राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल। 
मुख्य बातें
  • वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है
  • समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए अपना पर्चा भरा है
  • अखिलेश यादव ने कहा कि सिब्बल सदन में पार्टी की एवं अपनी राय रखेंगे

Kapil Sibbal : कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। वरिष्ठ वकील ने कहा है कि उन्होंने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। सिब्बल ने कहा है कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन किया है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से सियासी गलियारे में चर्चा था कि सपा के टिकट पर वह राज्यसभा भेजे जा सकते हैं। सिब्बल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा के लिए नामांकन किया। 

नामांकन के समय अखिलेश मौजूद रहे
सिब्बल के नामांकन पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की तरफ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया गया। वे समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। पहला नामंकन हुआ है। राज्यसभा के लिए दो अन्य लोगों के नाम बहुत ज़ल्द घोषित हो जाएंगे। नामांकन के समय सपा नेता राम गोपाल यादव भी मौजूद थे।

मैं आजाद आवाज बनना चाहता था-सिब्बल
अपना नामांकन दाखिल करने के बाद सिब्बल ने कहा कि उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा भरा है। उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा से एक आजाद आवाज के रूप में काम करना चाहता था।'

उम्मीद है कि सिब्बल संसद में सपा और अपनी राय रखेंगे
सपा अध्यक्ष ने कहा कि सिब्बल वरिष्ठ नेता हैं। संसद में वह मजबूती के साथ अपनी बात रखते आए हैं। उम्मीद है कि वह अपनी एवं समाजवादी पार्टी की राय सदन में रखेंगे। सिब्बल ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'संसद में निर्दलीय आवाज का होना जरूरी है। विपक्ष में रहते हुए हम एक गठबंधन तैयार करना चाहते हैं जिससे कि मोदी सरकार का विरोध किया जा सके।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर