Praveen Nettaru Murder: कर्नाटक के मंत्री बोले- हम एनकाउंटर के लिए तैयार, यूपी से पांच कदम और आगे जाएंगे

Praveen Nettaru Murder Case: कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि अगर स्थिति की मांग होती है, तो राज्य में 'योगी मॉडल' लागू किया जाएगा। सीएम यहां भाजयुमो सदस्य प्रवीण नेट्टारू की निर्मम हत्या का हवाला दे रहे थे।

Karanataka Minister Ashwath Narayan on Praveen Nettaru murder says ready for encounter will be five steps ahead of UP
'एनकाउंटर' में मार गिराने का वक्त आ गया है : नारायण  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बीजेपी के युवा नेता की हत्या पर कर्नाटक के मंत्री ने दिया बड़ा बयान
  • 'एनकाउंटर' में मार गिराने का वक्त आ गया है : नारायण
  • भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता की हुई थी बेल्लारे इलाके में निर्मम हत्या

Praveen Nettaru Murder Case: कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या को लेकर बढ़ रहे तनाव के बीच राज्य सरकार के एक मंत्री ने 'उत्तर प्रदेश से पांच कदम आगे' जाकर 'एनकाउंटर' करने की धमकी दी है। यह बयान कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के उस बयान के एक दिन बाद आया है जब उन्होंने  भाजयुमो सदस्य प्रवीण नेट्टारू की निर्मम हत्या का हवाला देते हुए कहा था कि यदि स्थिति की मांग हुई तो राज्य में 'योगी मॉडल' लागू किया जाएगा।

एनकाउंटर के लिए हैं तैयार

कर्नाटक सरकार में उच्च शिक्षा, कौशल विकास, आईटी-बीटी मंत्री नारायण  ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा लेकिन यह हमारे कार्यकर्ताओं और लोगों की इच्छा है कि ऐसी घटनाएं न हों। उनकी इच्छा के अनुसार, कार्रवाई होगी, दोषियों को पकड़ा जाएगा, और उन्हें पकड़ा ही जाएगा चाहे इसके लिए एनकाउंटर करना पड़े। बिना कोई मौका दिये कार्रवाई की जाएगी। हम मुठभेड़ (में मार गिराने) के लिए तैयार हैं। हमने अपने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और राज्य सरकार से पहले ही बात कर ली है।'

'कर्नाटक में चलाएंगे बुलडोजर, UP मॉडल लागू करने में हिचकिचाएंगे नहीं' नेट्टारू के परिजनों से मिलने के बाद बोले CM बोम्मई

यूपी से पांच कदम आगे जाएंगे

भाजयुमो के जिलास्तरीय पदाधिकारी प्रवीण नेट्टार की हत्या के संबंध में पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए नारायण ने कहा, ' कुछ उकसाने वाले हमारी धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं। ऐसी ‘मुठभेड़’ करने का वक्त आ गया है। हमारी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। हम विशेष दस्ता बनाकर ऐसी गतिविधियां करने वालों को कोई मौका नहीं देंगे। हम निर्दोष लोगों को बचाने के लिए कदम उठायेंगे। हम यूपी से पांच कदम आगे जाएंगे। हम यूपी से बेहतर मॉडल देंगे। कर्नाटक एक प्रगतिशील राज्य और मॉडल राज्य है, हमें किसी का अनुसरण करने की जरूरत नहीं है।' उन्होंने कहा कि भाजयुमो कार्यकर्ता का परिवार जिस दुख से गुजर रहा है, उस तरह कोई अन्य न गुजरे।

दो आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने उक्त मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने का फैसला किया है। आपको बता दें कि भारतीय युवा मोर्चा के पदाधिकारी प्रवीण नेट्टार दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में नेट्टारू गांव में मंगलवार को दुकान बंद कर घर जा रहे थे, उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गयी थी। भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या के बाद दक्षिण कन्नड़ जिले में तनाव व्याप्त हो गया और लोगों में नाराजगी पैदा हो गयी है। कर्नाटक पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जिनमें से दो की पहचान मोहम्मद जाकिर और शफीक के रूप में की गयी है।

Praveen Nettaru Murder:कर्नाटक बीजेपी युवा कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू मर्डर केस में  6 टीमें गठित, 15 आरोपी अरेस्ट-Video

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर