शख्स ने सड़क के गड्ढों की आरती कर चढ़ाया नारियल, फिर रोड़ पर लेटते हुए किया अजीबोगरीब प्रदर्शन, वजह जानकर होंगे हैरान

Bengaluru News: कर्नाटक के बेंगलुरु में कई जगहों पर सड़कों हालत बेहद खराब है। एक सामाजिक कार्यकर्ता ने शहर में गड्ढों से भरी सड़कों पर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अनोखे तरीके का सहारा लिया

Karnataka A social worker rolls on a stretch of a road as he protests in a unique manner against potholes on the roads
बेंगलुरु में एक सड़क पर लेटकर अजीबो-गरीब प्रदर्शन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बेंगलुरु में एक सड़क पर लेटकर अजीबो-गरीब प्रदर्शन
  • गड्ढों से त्रस्त सड़क पर लेटकर प्रदर्शन, बेंगलुरु को कब मिलेगी गड्ढों से मुक्ति ?
  • सड़क पर हादसों की वजह से हो चुका है जानमाल का नुकसान

Bengaluru News: बेंगलुरु से अजीबो-गरीब प्रदर्शन की कुछ तस्वीरेंं सामने आई हैं जहां एक सोशल वर्कर ने सड़कों के गड्ढों की तरफ सरकार का ध्यान खींचने के लिए नायाब प्रदर्शन किया। दरअसल, बेंगलुरु के ही रहने वाले सोशल वर्कर नित्यानंद वोलाकाडू नें उडुपी-मनीपाल नेशनल हाइवे के पास सड़क पर लेटकर प्रदर्शन किया।  नित्यानंद के मुताबिक, बेंगुलरु के इस हाइवे से मंत्री से मुख्यमंत्री तक गुजरते हैं लेकिन आज तक इस सड़क की हालत ठीक नहीं हुई।

धार्मिक प्रथा के रूप में किया प्रदर्शन

उडुपी के सामाजिक कार्यकर्ता नित्यानंद वोलाकाडु ने मंगलवार को शहर में उडुपी-मणिपाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर इंद्राली पुल पर गड्ढों की 'आरती' की। उन्होंने नारियल भी चढ़ाया और सड़क पर 'उरुलु सेव' का प्रदर्शन किया। 'उरुलु सेव' एक धार्मिक प्रथा है जिसमें समाज के कल्याण के लिए मंदिरों के चारों ओर जमीन पर लुढ़कना शामिल है। एक वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि वोलाकाडु, भगवा कुर्ता पहने हुए इंद्राली ब्रिज पर गड्ढे और कीचड़ वाली सड़क पर 'उरुलु सेव' कर रहे हैं।

Bengaluru Drown in Rain: आखिर क्यों बेंगलुरु हर साल बारिश में डूब जाता है, क्या हैं 'वजहें', क्यों आ रहीं 'दिक्कतें'?

अक्सर होते हैं हादसे

तीन साल पहले इस सड़क की मरम्मत के लिए टेंडर तो निकला लेकिन इस हाईवे को तकदीर नहीं बदली। ये नेशनल हाइवे कर्नाटक के कई शहरों को राजधानी से जोड़ता है लेकिन हाईवे किनारे स्ट्रीट लाईट तक नहीं है जिसकी वजह से लोग अक्सर हादसे का शिकार होते रहते हैं। इसी वजह से रास्ते में कई गायों और बछड़ों की मौत हो चुकी है। जो नेता गाय और बछड़ों के नाम पर वोट मांगते हैं, उन्हें सड़क की बदहाली की परवाह नहीं है। नित्यानंद का ये अजीबो-गरीब प्रदर्शन इस बात को दर्शाता है कि  बुनियादी मुद्दों की तरफ सरकार का ध्यान खींचने के लिए लोग क्या कुछ करने को मजबूर हैं।

Bealuru Rain Havoc:बेंगलुरू बारिश से तर-बतर, महंगी कारें नहीं 'जेसीबी' और 'ट्रैक्टर' से लोग पहुंच रहे ऑफिस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर