Karnataka: हुबली हिंसा मामले में ओवैसी की पार्टी AIMIM का एक और नेता गिरफ्तार, अब तक 146 लोग अरेस्ट

Hubli violence case: हुबली मामले में असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम का एक और शख्स गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार का नाम दादा पीर है जो हुबली नगर अध्यक्ष है।

Karnataka: Another leader of Owaisi's party AIMIM arrested in Hubli violence case
हुबली हिंसा मामले में ओवैसी की पार्टी का एक और नेता गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • हुबली हिंसा- एक और AIMIM नेता चढ़ा कर्नाटक पुलिस के हत्थे
  • कर्नाटक पुलिस ने इस मामले में अभी तक गिरफ्तार किए 146 आरोपी
  • सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट सामने आने के बाद भड़की थी हिंसा

Hubli Violence: कर्नाटक के हुबली में पुलिस स्टेशन पर पत्थरबाजी मामले में एआईएमआईएम नेता और पार्षद समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में हुबली नगर अध्यक्ष दादा पीर को भी पुलिस अरेस्ट कर चुकी है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 146 गिरफ्तारियां की हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में 12 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें 146 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं। दरअसल, 16 अप्रैल की रात एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भीड़ ने ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया था। इस हमले में एक इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 

ओवैसी ने कही ये बात

टाइम्स नाउ नवभारत से बात करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'हां हमारी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है और हमारे विचार में वे निर्दोष हैं और मैंने दो दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहा था। एआईएमआईएम ही नहीं कांग्रेस नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है। मुझे जो भी जवाब देना था मैंने किया और अब मैं जवाब नहीं देना चाहता।

सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर कर्नाटक के हुबली में भी भड़की दिल्‍ली जैसी हिंसा, 12 पुलिसकर्मी घायल

बोम्मई ने कहा - यह साजिश

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर शहर में भड़की हिंसा को एक 'बड़ी साजिश' करार देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। वह गत 16 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट सामने आने के बाद यहां आगजनी और हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे। बोम्मई ने कहा, 'अगर किसी पुलिस स्टेशन पर भीड़ द्वारा संगठित तरीके से हमला किया गया है, तो यह एक गंभीर मामला है। हम विभिन्न संगठनों की भूमिका की जांच कर रहे हैं। हमारी पुलिस पहले ही उनके बयान दर्ज कर चुकी है। अगले कुछ दिनों में हम उन लोगों को बेनकाब करेंगे, जो इसके पीछे थे।'

Gujarat: तीन मौलवियों ने बनाया था रामनवमी जुलूस पर पथराव का प्लान, पुलिस ने किए खंभात हिंसा में बड़े खुलासे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर