Karnataka: CM ने की नए आतंकवाद विरोधी दस्ते के गठन की घोषणा, जानिए किस तरह करेगा काम

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 28, 2022 | 08:14 IST

कर्नाटक में एक भाजपा कार्यकर्ता की निर्मम तरीके से हुई हत्या के बाद राज्य सरकार एक्शन में आ गई है। सीएम बोम्मनई ने नए आतंकवाद निरोधी दस्ते के गठन का ऐलान किया है।

Karnataka CM announces setting up of new anti terrorism squad tackle menace of PFI and like minded organizations
सीएम बसवराज बोम्मई ने किया ऐलान, कांग्रेस पर भी साधा निशाना 
मुख्य बातें
  • कर्नाटक सरकार गठित करेगी नया आतंकवाद निरोधी दस्ता
  • सीएम बसवराज बोम्मई ने किया ऐलान, कांग्रेस पर भी साधा निशाना
  • कर्नाटक में हाल ही में एक बीजेपी कार्यकर्ता की हुई थी निर्मम तरीके से हत्या

Karnataka News: कर्नाटक के मेंगलुरु में मोटरसाइकिल पर आए अज्ञात हमलावरों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय युवा पदाधिकारी की हत्या कर दी जिसके बाद विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर है। इस बीच कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने बड़ा ऐलान किया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने पीएफआई और समान विचारधारा वाले संगठनों के खतरे से निपटने के लिए नए आतंकवाद विरोधी दस्ते की स्थापना की घोषणा की है।

सीएम ने दी जानकारी

उन्होंने कहा कि यह दस्ता अन्य प्रवर्तन एजेंसियों से पूरी तरह स्वतंत्र रूप से संचालित होगा और केवल हत्या आदि के ऐसे मामलों से निपटेगा। इस दस्ते को विशेष हथियार, गोला-बारूद, प्रशिक्षण खुफिया जानकारी दी जाएगी। कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए सीएम बोम्मई ने कहा, 'इन ताकतों को तब और बल मिला जब कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए उनके खिलाफ मामले वापस ले लिए। इसलिए हमने तय किया है कि हमें इसे ठीक करना चाहिए, इसलिए सामान्य जांच के बजाय हम कड़े कदम उठाना चाहते हैं।'

BJP Worker Murder: कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की बेरहमी से हत्या, 'कुल्हाड़ी' से काट डाला

आतंकी विचारधारा को करेंगे खत्म

सीएम बोम्मई ने कहा कि पीएफआई जैसे संगठन जिसे केरल हाईकोर्ट आतंकवादी संगठन बता चुका है, उनके खतरे से निपटने के लिए नए कानून लाने के अलावा, कोई भी संगठन जो निर्दोषों की हत्या करता है, हम उसके खिलाफ एक नई ताकत स्थापित करना चाहते हैं जो ऐसे संगठनों को नेस्तनाबूद करने के लिए अपने आप काम करेगी। सरकार ने इस आतंकवाद विरोधी विशेष कमांडो दस्ते को विशेष प्रशिक्षण, खुफिया, गोला-बारूद आदि के साथ स्थापित करने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कि भाजपा युवा मोर्चा की जिला कार्यकारी समिति के सदस्य और  दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे का रहने प्रवीण नेत्तारू (32) की उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह मंगलवार देर शाम को अपनी दुकान अक्षय पॉल्ट्री फार्म बंद करने के बाद घर जा रहे थे। तभी अज्ञात हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। उसने बचकर भागने की कोशिश की लेकिन सिर पर वार किए जाने के कारण वह जमीन पर गिर गया।

Praveen Nettaru Murder:कर्नाटक बीजेपी युवा कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू मर्डर केस में  6 टीमें गठित, 15 आरोपी अरेस्ट-Video

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर