Karnataka: कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद 14 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

देश
आईएएनएस
Updated Jun 27, 2022 | 13:21 IST

Karnataka: स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार बच्चों को सर्दी और बुखार के संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नर्सो ने रविवार रात उन्हें एंटीबायोटिक इंजेक्शन दिए। इंजेक्शन लगाने के तुरंत बाद बच्चों को तेज बुखार आया और वे कांपने लगे।

Karnataka Health of 14 children deteriorated after antibiotic injection in Shivamogga district
एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद 14 बच्चों की तबीयत बिगड़ी।  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • कर्नाटक में 14 बच्चों की तबीयत बिगड़ी
  • एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद तबीयत बिगड़ी
  • अस्पताल पहुंचे स्थानीय बीजेपी विधायक हरातालु हलप्पा

Karnataka: कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के सागर शहर में एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद सर्दी और बुखार से पीड़ित 14 बच्चों की हालत बिगड़ गई। अस्पताल में भर्ती बच्चों में चार की हालत गंभीर हो गई और उन्हें सोमवार को शिवमोग्गा के जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार बच्चों को सर्दी और बुखार के संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद 14 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

नर्सो ने रविवार रात उन्हें एंटीबायोटिक इंजेक्शन दिए। इंजेक्शन लगाने के तुरंत बाद बच्चों को तेज बुखार आया और वे कांपने लगे। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय बीजेपी विधायक हरातालु हलप्पा मौके पर पहुंचे और स्वास्थ्य अधिकारियों को बच्चों का उचित इलाज कराने का निर्देश दिया।

12 से 14 साल के बच्चों के टीकाकरण अभी कोई फैसला नहीं, आधिकारिक सूत्रों ने दी बड़ी खबर

अस्पताल पहुंचे स्थानीय बीजेपी विधायक हरातालु हलप्पा 

हरातालु हलप्पा ने कहा कि घटना के बारे में पता चलने के बाद मैं तुरंत अस्पताल पहुंचा। स्वास्थ्य अधिकारियों को बच्चों की सही देखभाल करने का निर्देश जारी किया गया है। इसे अभी तक एलर्जी माना जाता है। जहां तक दवा का सवाल है, हम सत्यापित करेंगे कि किसने और कहां से इसकी आपूर्ति की। 

COVAXIN अब वयस्कों और बच्चों के लिए एक यूनिवर्सल वैक्सीन है: भारत बायोटेक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर