Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब को लेकर मचा सियासी घमासान, कुछ कॉलेजों में छुट्टी तो कहीं एंट्री पर लगी रोक

Karnataka Udipi Collage Hijab Banned: कर्नाटक में इन दिनों हिजाब को लेकर उपजे विवाद से सियासी घमासान मचा हुआ है। इस बीच कुंडापुरा के कॉलेज के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

Karnataka hijab row Two held for attempting to create communal tension in Udupi
कर्नाटक में हिजाब को लेकर मचा सियासी घमासान 
मुख्य बातें
  • हिजाब पर विवाद के चलते विजयपुरा के दो कॉलेज में दो दिन की छुट्टी का ऐलान
  • पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में दो लोगों को किया अऱेस्ट
  • वेंकटरमन कॉलेज में कुछ छात्र जय श्री राम के नारे लगाए

Karnataka hijab Row: कर्नाटक में हिजाब को लेकर मचा सियासी घमासान मचा हुआ है।  हिजाब पर विवाद के चलते विजयपुरा के दो कॉलेज में दो दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है जबकि कुंडापुरा के कॉलेज के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की है। वहीं आज भी वेंकटरमन कॉलेज में कुछ छात्र जय श्री राम के नारे लगाए। हिजाब पर बैन के बीच कुछ जगहों पर छात्र भगवा स्कार्फ पहन कर भी नजर आए।

दो गिरफ्तार

इस बीच कर्नाटक के उडुपी में कुंडापुर पुलिस ने सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के प्रयास के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।  पुलिस सब-इंस्पेक्टर सदाशिव आर गावरोजी कसाबा गांव के कुंडापुर जूनियर कॉलेज के पास कानून-व्यवस्था की स्थिति की निगरानी कर रहे थे, तो उन्होंने देखा कि लगभग छह लोग हथियारों से लैस थे। शुक्रवार दोपहर 3.30 बजे, जब छात्र विरोध कर रहे थे और कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति मांग रहे थे, तो पुलिस ने गिरोह की उपस्थिति पर ध्यान दिया, जो एक समुदाय के छात्रों का समर्थन कर रहे थे। वे धमकी भरे अंदाज में चाकू दिखा रहे थे। पुलिस ने उनका विरोध किया तो वे मौके से फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: Rahul Randhi on Hijab Row: कर्नाटक में हिजाब पर बवाल के बीच राहुल गांधी का BJP पर तंज, 'मां शारदा सभी को बुद्धि दें'

पहले भी वांछित रहे हैं आरोपी

पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद शनिवार को इन्हें कोर्ट में पेश किया गया। गिरफ्तार आरोपियों में गंगोली निवासी हाजी अब्दुल मजीद (32) और रजब (41) हैं। पुलिस खलील की तलाश कर रही है। पुलिस खलील, रिजवान और इफ्तिकार की तलाश में है। मजीद के खिलाफ गंगोली पुलिस स्टेशन में सात मामले लंबित हैं, और वह एक उपद्रवी है, जबकि रजब के खिलाफ एक मामला लंबित है। वे इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए जाने जाते हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में हिजाब पर बवाल, मुस्लिम छात्राओं को स्कूल में दाखिल होने से रोका 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर