Shimoga : शिमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, गुस्साए लोगों ने वाहन फूंके

Shimoga Murder News : शिमोगा में हमलावरों ने चाकू से गोदकर बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की हत्या कर दी है। इस घटना के बाद शिमोगा में तनाव फैल गया है। प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

Karnataka : Tense situation in Shimoga after youth killed, Section 144 has been imposed
शिमोगा में युवक की हत्या के बाद तनाव है। 
मुख्य बातें
  • रविवार रात साढ़े नौ बजे अज्ञात हमलावरों ने हर्ष नाम के युवक की हत्या की
  • इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है, प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की
  • प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है, धारा 144 लगाई गई है

Shimoga Protest : कर्नाटक के शिमोगा में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव फैल गया है। हत्या से गुस्साए लोगों ने कई वाहनों में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। हालात पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने धारा 144 लगाई है। हर्षा नाम के युवक की हत्या के बाद लोग भड़क गए और उन्होंने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन एवं हिंसा को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। युवक पर किसने हमले किया, पुलिस इस बात की पता लगा रही है। गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र का कहना है कि युवक पर चार-पांच लोगों के समूह ने हमला किया।

उन्होंने कहा, 'हमला करने वाले किसी समूह से जुड़े था या नहीं, मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। शिमोगा में कानून एवं व्यवस्था नियंत्रण में है।'

हिजाब विवाद से भी जोड़कर देख रही पुलिस
हालांकि, पुलिस इसे हिजाब विवाद से जोड़कर भी देख रही है। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति की हत्या हुई है वह गत सात फरवरी को हिजाब के खिलाफ हुए प्रदर्शन में शामिल था। रविवार रात साढ़े नौ बजे की यह घटना बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने चाकू से युवक पर हमला किया। घायल अवस्था में हर्ष को अस्पताल ले जाया गया। 

गृह मंत्री बोले-सांप्रदायिक ताकतें सक्रिय हो गई हैं 
इस घटना पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि सांप्रदायिक ताकतें स्कूली छात्रों में नफरत का बीज बो रही हैं। ये ताकतें देश की छवि खराब करना चाहती हैं। देश को अस्थिर करने के लिए कई ताकतें हमारे बीच सक्रिय हो गई हैं। हमें सतर्क रहने की जरूरत है। गृह मंत्री ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर