Karnataka: कोलार जिले में भी राजस्थान के करौली जैसी हिंसा, शोभायात्रा के दौरान हुई पत्थरबाजी तो लगा कर्फ्यू

कर्नाटक के कोलार में दो पक्षों में हिंसक झड़प हुई है। शोभा यात्रा पर पथराव के बाद हालात बिगड़ गए जिसके बाद पुलिस ने यहां कर्फ्यू लगा दिया।

Karnataka Violence like Karauli in Kolar district, stone pelting during procession imposed curfew
कर्नाटक: करौली जैसी हिंसा, शोभायात्रा के दौरान हुई पत्थरबाजी 
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के कोलार में दो पक्षों में हिंसक झड़प
  • कोलार के मुलबगल में शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने शुरू किया पथराव
  • हालात बिगड़ने के बाद पुलिस ने इलाके में लगाया कर्फ्यू

बेंगलुरु: हिंसा, आगजनी और हंगामा.. की ये तस्वीरें कर्नाटक के कोलार जिले से आई हैं। मुलबगल इलाके में ये हंगामा शोभा यात्रा के दौरान हुआ। देखते ही देखते हंगामा इतना ज्यादा बढ़ गया कि लोगों ने एक दूसरे पर पथराव करना शुरु कर दिया। सड़क के दूसरी तरफ से ली गई इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोग सड़क किनारे खड़े होकर यहां पर हंगामा कर रहे हैं और उनके पास यहां ठीक बगल में एक भगवा झंडा भी लहरा रहा है।

लगाया कर्फ्यू

हिंसा करने वाले लोगों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। तस्वीरों में दिख रही जलती हुई गाड़ी इसी बात का सबूत है। हंगामे की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा शांत कराया गया। कर्नाटक में बीच सड़क में शोभा यात्रा के दौरान ये हिंसा क्यों भड़की इसकी वजह अभी साफ नहीं है लेकिन हिंसा के बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस हिंसा करने वालों की तलाश कर रही है।

Karauli Hinsa: कांग्रेस के करीबी पार्षद मतलूब ने रची थी दंगे की साजिश! घर से मिले लाठी-डंडे और पत्थर

करौली में हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि राजस्थान के करौली शहर में हुई आगजनी और हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 23 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जारी है। करौली में नव संवत्सर के अवसर पर दो अप्रैल को निकाली जा रही बाइक रैली के बाद हिंसा भड़क गई थी।  मुस्लिम बहुल क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते करौली में आगजनी व हिंसा की घटनाएं हुई थीं। इस दौरान बाइक रैली में शामिल लोगों एवं पुलिस अमले पर आस-पास के मकानों व दुकानों से भारी पथराव शुरू हो गया। साथ ही आस-पास के मकानों से करीब 100-150 व्यक्तियों ने लाठी व डंडा लेकर हमला कर दिया। इस हमले में 11 स्थानीय व्यक्तियों के साथ आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये।
Karauli Violence: मिलिए करौली हिंसा के उस सिपाही से जिसने जान पर खेल बचाई मासूमों की जिंदगी 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर