Corona Crisis कर्नाटक में आज रात से नाइट कर्फ्यू, 2 जनवरी तक नहीं होंगे कार्यक्रम/जश्न 

Night Curfew in Karnataka: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बुधवार को कहा कि ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए प्रकार का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है।

Karnataka : Yediyurappa government imposes night curfew in state from December 23
कर्नाटक में बुधवार रात से नाइट कर्फ्यू। 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक सरकार ने लगाया राज्य में नाइट कर्फ्यू
  • दो जनवरी तक राज्य में 10 बजे के बाद नहीं होंगे कोई कार्यक्रम और जश्न
  • ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है

बेंगलुरु : कर्नाटक में कोरोनो संकट को देखते हुए येदियुरप्पा सरकार ने 23 दिसंबर से से दो जनवरी तक राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। प्रदेश भर में यह कर्फ्यू रात के 10 बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बुधवार को कहा कि ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए प्रकार का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। मंत्री ने कहा कि राज्य में दूसरे देशों से पहुंचने वाले यात्रियों पर सरकार की नजर है।।

यह पूछे जाने पर कि क्या 25 दिसंबर (क्रिसमस) के दिन समारोह की इजाजत होगी, इस पर मंत्री ने कहा कि 23 दिसंबर से दो जनवरी तक राज्य में रात 10 बजे के बाद किसी भी तरह के कार्यक्रम या जश्न की अनुमति नहीं होगी। यह प्रतिबंध सभी तरह के कार्यक्रमों पर लागू होगा।

Karnataka Night Curfew

येदियुरप्पा ने पहले नाइट कर्फ्यू लगाने से इंकार किया था
इससे पहले महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से पूछा गया कि क्या कर्नाटक सरकार भी उद्धव सरकार जैसा कदम राज्य में उठाने के बारे में सोच रही है, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'मुझे पता है कि ब्रिटेन से लौटा एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। हम सभी कोविड के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। ब्रिटेन से यहां पहुंचने वाले लोगों को एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा लेकिन राज्य में नाइट कर्फ्यू की जरूरत नहीं है।'

दिल्ली-मुंबई में बरती जा रही विशेष निगरानी
ब्रिटेन में कोरोना का नया प्रकार (स्ट्रेन) मिलने के बाद दिल्ली और मुंबई में खास एहतियात और निगरानी बरती जा रही है। महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को नगर निगम के इलाकों में रात के समय कर्फ्यू का ऐलान किया। ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद कर्नाटक सरकार ने 20 दिसंबर को यूके से पहुंचे 200 यात्रियों से संपर्क कर रही है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि राज्य सरकार इन सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराएगी। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की है नई गाइडलाइन
ब्रिटेन सहित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से पहुंचने वाले यात्रियों को लेकर सरकार चौकस हो गई है। कोरोना के नए प्रकार को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। मंत्रालय ने राज्यों को ब्रिटेन से पहुंचने वाले यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने और पॉजिटिव यात्रियों को संस्थागत इकाई में रखने का निर्देश दिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ब्रिटेन से लौटे यात्रियों के घर जाकर सर्वे करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर