Chinese Visa Scam: 'मेरे संसदीय विशेषाधिकारों का हुआ घोर हनन', कार्ति चिदंबरम ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखा पत्र

देश
भाषा
Updated May 27, 2022 | 15:13 IST

Chinese Visa Scam: 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के मामले में कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर चल रही पूछताछ के सिलसिले में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कार्ति चिदंबरम सीबीआई के सामने पेश हुए।

Karti Chidambaram writes to Lok sabha Speaker om birla over breach of parliamentary privilege
कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कार्ति चिदंबरम ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से लगाई गुहार
  • संसदीय विशेषाधिकारों का हुआ घोर हनन- कार्ति चिदंबरम
  • शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन सीबीआई के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

Chinese Visa Scam: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने सीबीआई की ओर से छापेमारी किए जाने के बाद शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा कि बतौर सांसद उनके विशेषाधिकारों का घोर हनन किया गया है और ऐसे में वह इसका तत्काल संज्ञान लें। कार्ति  चिदंबरम ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ की गई छापेमारी के दौरान सीबीआई अधिकारियों ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी से संबंधित संसद की स्थाई समिति के 'बहुत ही गोपनीय" व्यक्तिगत नोट और कागजात जब्त किए।

फर्जी मामला बनाकर हमको चुप कराना चाहती है सरकार- कार्ति चिदंबरम

उनका कहना है कि वह इस संसदीय समिति के सदस्य हैं और केंद्रीय एजेंसी के लोगों की ओर से उनके संसदीय विशेषाधिकारों का घोर हनन किया गया है। तमिलनाडु के शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र से सांसद कार्ति चिदंबरम ने पत्र में दावा किया कि मेरे और मेरे परिवार को निशाना बनाने के लिए सरकार और उसकी एजेंसियों द्वारा निरंतर मुहिम चलाई जा रही है। सरकार और उसकी एजेंसियां एक के बाद फर्जी मामला गढ़कर हमारी आवाज को खामोश करना चाहती हैं।

Chinese visa scam: कार्ति चिदंबरम पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज  

शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन सीबीआई के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह इस मामले का तत्काल संज्ञान लें। कार्ति चिदंबरम साल 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के मामले में कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर चल रही पूछताछ के सिलसिले में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन सीबीआई के सामने पेश हुए। इससे पहले गुरुवार को कार्ति चिदंबरम से 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने से संबंधित एक कथित घोटाले के संबंध में लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की थी। 

कार्ति चिदंबरम के घर पर CBI की रेड, दिल्ली-चेन्नई सहित अन्य जगहों पर छापेमारी

ये कथित घोटाला उस समय का है, जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे। कार्ति चिदंबरम ने आपने खिलाफ लगे आरोपों को फर्जी करार देते हुए कहा है कि ये सब एक राजनीतिक प्रतिशोध के तहत किया जा रहा है। सीबीआई ने कार्ति और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर