"झोली भर वोट" देकर Punjab की सत्ता दिलाने वाली जनता से "Road Show" के जरिए आज रू-बरू होंगे केजरीवाल और भगवंत मान

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 13, 2022 | 06:10 IST

Kejriwal & Mann Road Show in Amritsar:पंजाब की सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के हौंसले बुलंद हैं, पार्टी 13 मार्च यानी संडे को अमृतसर में रोड शो निकालने जा रही है।

MANN & KEJRIWAL
"रोड शो" के जरिए रू-बरू होंगे  केजरीवाल और मान 

AAP Road Show in Amritsar: पंजाब (Punjab) की राजनीति में आम आदमी पार्टी यानी AAP ने वो इतिहास रच दिया है जिसे मिटा पाना आसान ना होगा, लगभग एकतरफा रहे मुकाबले में आप ने 92 सीटों पर जीत का परचम फहरा दिया है, आप की इस आंधी में बड़े बड़े दिग्गज गिर गए और पार्टी को जनता का बेशुमार प्यार मिला है, इसी को देखते हुए आज यानी 13 मार्च को अमृतसर में केजरीवाल (Kejriwal) और भगवंत मान (Bhagwant Mann) बड़ा रोड-शो (Road Show) निकालने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि AAP ने इस चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल की है पंजाब के पूरे इतिहास में किसी एक पार्टी की ये सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है। इससे पहले 1992 में कांग्रेस ने 87 सीटें जीती थीं लेकिन 2022 में आप की ये जीत सिर्फ नंबर के लिहाज से बड़ी नहीं है बल्कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सुनामी में बड़े-बड़े सियासी दिग्गज धराशायी हो गए।

AAP 13 मार्च को अमृतसर में रोडशो के माध्यम से पंजाब के लोगों को उनके 'प्यार और विश्वास' के लिए धन्यवाद देगी। शपथ ग्रहण समारोह और रोड शो दोनों में केजरीवाल शामिल होंगे।

गौर हो कि ये आम आदमी पार्टी की ये जीत इतनी बड़ी है कि मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीट से चुनाव हार गए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू भी अपनी सीट नहीं बचा पाए, तो दो पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल को भी हार का सामना करना पड़ा।

भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ

भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में 16 मार्च को खटकड़ कलां गांव में शपथ ग्रहण करेंगे। खटकड़ कलां स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है। दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मान की मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी ने यह साफ किया।

Punjab :पंजाब के VIP कल्चर पर भगवंत मान की बड़ी चोट, कई पूर्व विधायकों, मंत्री और वीआईपी की सुरक्षा वापस

शपथ ग्रहण से पहले भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दिल्ली पहुंचकर मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।

भगवंत मान शहीद-ए-आजम भगत सिंह के बहुत बड़े प्रशंसक

पंजाब में पार्टी की जीत के बाद भगवंत मान ने कहा था कि वो शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकर कलां में शपथ लेंगे। मान ने बताया कि वो भगत सिंह के पैतृक गांव में शपथ लेंगे। भगवंत मान शहीद-ए-आजम भगत सिंह के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और आमतौर पर उनके जैसे ही कपड़े पहनते हैं।भगवंत मान ने कहा कि उनकी रैली भगतसिंह के दिए नारे 'इंकलाब जि़ंदाबाद' से ही शुरू और खत्म होती हैं। उन्होंने कहा, 'यह नारा शहीद-ए-आजम की आत्मा को भी सुकून दे रहा होगा। अपने शहीदों के बलिदान को मान देना हमारा नैतिक कर्तव्य है। हमें उनकी वजह से ही आजादी मिली है।'

गौर हो कि भगवंत मान यह घोषणा पहले ही कर चुके हैं कि हर सरकारी कार्यालय में केवल दो ही तस्वीरें होंगी, एक शहीद भगत सिंह की और दूसरी भीमराव आंबेडकर की।

भगवंत मान ने पार्टी विधायकों से कहा-"हमेशा विनम्र रहें"

AAP ने राज्य की 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत दर्ज की है। मान ने धूरी सीट से 58,206 मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की। मान ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों से कहा कि वह अपना अधिकतर समय गांव और शहर में लोगों की समस्याओं को सुलझाने पर खर्च करें। मान ने विधायकों से कहा, 'वहां काम करें, जहां से हमे वोट मिला। चंडीगढ़ में कम से कम समय बितायें।' मान ने कहा कि हमेशा विनम्र रहें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर