Kerala Night Curfew:केरल में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक 'नाइट कर्फ्यू' लगाया गया, सोमवार से होगा लागू

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 28, 2021 | 22:26 IST

Kerala night curfew latest news:केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले तनाव बढ़ा रहे हैं, ऐसे में केरल सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक 'नाइट कर्फ्यू' लगाने का फैसला लिया है।

Night Curfew
ये नाइट कर्फ्यू सोमवार यानी 30 अगस्त से लगाया जाएगा 
मुख्य बातें
  • नाइट कर्फ्यू सोमवार यानी 30 अगस्त से लगाया जाएगा
  • अगले सप्ताह रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा
  • डेल्टा वेरिएंट केरल में फैल रहा है जो लोगों को संक्रमित कर रहा है

नई दिल्ली: देश में बीते दिनों कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हुआ है बताते हैं कि इनमें से ज्यादातर मामले केरल और महाराष्ट्र से हैं, केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए राज्य में नाइट कर्फ्यू (kerala night curfew ) लगाने का ऐलान कर दिया है।

राज्य में ये नाइट कर्फ्यू सोमवार यानी 30 अगस्त से लगाया जाएगा, केरल के सीएम पिनाराई ने कहा- अगले सप्ताह रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा...

सीएम पिनाराई ने कहा कि हम RT PCR टेस्ट कराने के खिलाफ नहीं हैं सोच ये है कि सकारात्मक लोगों को अधिकतम गति से ढूंढना और यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें उपचार मिले। इसलिए इसे हासिल करने के लिए परीक्षण के लिए जो भी तरीका उपलब्ध है, हम कर रहे हैं। 

यह डेल्टा वैरिएंट है जो अब केरल में फैल रहा है। यह अत्यधिक पारगम्य है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कराना जरूरी है। हम RT PCR टेस्ट कम नहीं कर रहे हैं, प्रतिजन परीक्षणों (Antigen Tests) में परिणाम कम समय में उपलब्ध होते हैं, ताकि हम जल्द से जल्द मरीज को आइसोलेट कर सकें।

"डेल्टा वेरिएंट केरल में फैल रहा है"

सीएम पिनाराई ने आगे कहा कि हम पहली लहर के बाद से सफलतापूर्वक होम आइसोलेशन को लागू कर रहे हैं। अब, हम घरेलू समूहों (home clusters) में वृद्धि देख रहे हैं। जाहिर सी बात है कि ऐसा होगा। जब तक व्यक्ति में लक्षण दिखने के बाद उसका परीक्षण किया जाता है, तब तक वह इसे दूसरों को दे चुका होता है। घर पर लोगों का ध्यान महत्वपूर्ण है हमें घर में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।डेल्टा वेरिएंट केरल में फैल रहा है यदि एक व्यक्ति संक्रमित हो जाता है, तो यह 8-9 लोगों तक पहुंच सकता है। यह अत्यधिक पारगम्य (Transmissible) है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर