Kashmir Files पर केरल कांग्रेस बोली- 17 साल में 399  कश्मीरी पंडित और 15000 मुसलमान मारे गए

The Kashmir Files: सोशल मीडिया पर लगभग हर कोई फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के बारे में बात कर रहा है, जिसमें अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Kerala Congress' 'facts about Kashmiri Pandits issue' has Twitter up in arms
17 साल में 399 कश्मीरी पंडित,15000 मुस्लिम मारे गए- कांग्रेस 
मुख्य बातें
  • 17 साल में कश्मीरी पंडित 399, मुसलमान 15 हजार मारे गए
  •  कश्मीर फाइल्स को लेकर केरल कांग्रेस ने किए कई ट्वीट
  • विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर हो रही है हिट

Kashmir Files and Congress: कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर बनी फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' को बॉक्स ऑफिस पर शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। सोशल मीडिया से लेकर तमाम प्लेटफॉर्म्स पर इसकी खूब चर्चा हो रही है। विवेक रंजन अग्गिहोत्री द्वारा बनाई गई इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में दिखे हैं। कई राज्यों ने इस फिल्म को अपने यहां टैक्स फ्री कर दिया है। इसी बीच केरल कांग्रेस ने कश्मीरी पंडितों के जम्मू-कश्मीर से पलायन को लेकर कई ट्वीट किए हैं जिसे लेकर विवाद हो गया है।

कांग्रेस ने किया ट्वीट

केरल कांग्रेस द्वारा इसे लेकर जो ट्वीट किए गए हैं उनमें से एक तो डिलीट भी कर दिया गया है। केरल कांग्रेस ने कश्मीरी पंडित मुद्दे को लेकर जो फैक्ट रखे हैं उसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। कांग्रेस ने ट्वीट की एक सीरीज में लिखा, 'वे आतंकवादी थे जिन्होंने कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया। साल 1990 से लेकर 2007 के बीच के 17 सालों में आतंकवादी हमलों में 399 पंडितों की हत्या की गई। इसी अवधि के दौरान आतंकवादियों ने 15 हजार मुसलमानों की हत्या कर दी।'

बीजेपी पर निशाना

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए, केरल कांग्रेस ने कहा कि कश्मीरी पंडितों ने घाटी को सामूहिक रूप से छोड़ दिया  और उस समय वहां के राज्यपाल जगमोहन थे जो आरएसएस के व्यक्ति थे। पलायन भाजपा समर्थित वीपी सिंह सरकार के तहत शुरू हुआ।। ट्वीट में कहा गया, 'बीजेपी समर्थित वीपी सिंह सरकार दिसंबर 1989 में सत्ता में आई। पंडितों का पलायन अगले महीने जनवरी 1990 में शुरू हुआ। बीजेपी ने कुछ नहीं किया और नवंबर 1990 तक वीपी सिंह का समर्थन करना जारी रखा।'

The Kashmir Files Box Office collection: कश्मीरी पंडितों का दर्द देख रोई आंखें, 'द कश्मीर फाइल्स' ने झंडे गाड़े

 कांग्रेस ने दावा किया कि यूपीए सरकार ने जम्मू में कश्मीरी पंडितों के लिए 5242 आवास बनवाए। इसके अलावा पंडितों के प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी, इसमें पंडितों के परिवार के छात्रों को स्कॉलरशिप और किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शामिल थीं।

भाजपा ने प्रचार किया

पार्टी इकाई ने दावा किया कि राज्यपाल जगमोहन ने पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने के बजाय जम्मू में रिलोकेट करने के लिए कहा। ट्वीट में कहा गया, 'भाजपा पलायन के दौरान अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर देश में हिंदू-मुस्लिम विभाजन की योजना बना रही थी। पंडितों का मुद्दा चुनावी लाभ के लिए नकली आक्रोश पैदा करने के लिए भाजपा के प्रचार के अनुकूल था।' ट्वीटर पर केरल कांग्रेस के इस ट्वीट को लेकर यूजर्स भड़के हुए हैं।

Also Read: पीएम मोदी ने की द कश्मीर फाइल्स की तारीफ, विवेक अग्निहोत्री ने शेयर की फोटो

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर