अगर आप अपने पति की चेतावनी को नजरंदाज कर करती हैं सेक्रेट कॉल तो यह खबर जरूर पढ़ें

केरल हाईकोर्ट ने तलाक की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कहा कि अगर कोई पत्नी अपनी पति के चेतावनी को नजरंदाज कर सेक्रेट कॉल करती है तो वो एक तरह से वैवाहिक अत्याचार है।

Kerala, High Court, divorce, Husband and Wife,
अगर आप अपने पतियों की चेतावनी को नजरंदाज कर करती हैं सेक्रेट कॉल तो यह खबर जरूर पढ़े 

क्या आपकी पत्नी सेक्रेट फोन कॉल करती है। क्या आपकी पत्नी आपकी चेतावनी को नजरंदाज कर फोन करती है। अगर वो ऐसा करती है तो केरल हाईकोर्ट की नजर में वो वैवाहिक अत्याचार करती है। हालांकि इसके साथ यह भी कहा कि बेवफाई के आरोप में सिर्फ सेक्रेट कॉल पर्याप्त साक्ष्य का आधार नहीं है। 

पति को नजरंदाज कर सेक्रेट कॉल वैवाहिक अत्याचार
मामला केरल का है, एक पति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी किसी दूसरे शख्स को ऑड ऑवर में चोरी छिपे फोन कॉल करती है।एक पत्नी अपने पति की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए किसी अन्य व्यक्ति को गुप्त फोन कॉल करती है, जो वैवाहिक क्रूरता के बराबर होती है, केरल उच्च न्यायालय ने एक फैसले में एक जोड़े को तलाक की डिक्री देने का फैसला सुनाया, जैसा कि लाइवलॉ की रिपोर्ट के मुताबिक पति ने उच्च न्यायालय में अपील की थी जिसमें एक पारिवारिक अदालत के फैसले को चुनौती दी थी, जिसने पहले व्यभिचार और क्रूरता के आधार पर विवाह को भंग करने की पति की अपील को खारिज कर दिया था।

सेक्रेट कॉल से बेवफाई का अनुमान नहीं लगा सकते
हालांकि, उच्च न्यायालय ने कहा कि पत्नी और तीसरे पक्ष के बीच फोन कॉल के सबूत पत्नी की ओर से व्यभिचार का अनुमान लगाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। लेकिन अदालत ने कहा कि पार्टियों के बीच चल रहे वैवाहिक कलह और इस तथ्य को देखते हुए कि वे तीन बार अलग हो गए और कई परामर्श सत्रों के बाद फिर से मिल गए, पत्नी को अपने व्यवहार में अधिक सतर्क रहना चाहिए था।

पति का क्या था आरोप
बच्चा पैदा करने वाले दंपति के बीच वैवाहिक कलह की शुरुआत 2012 में हुई जब पत्नी ने पति और उसके परिवार के सदस्यों पर
मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। इससे पहले भी पति को शक होता रहा है कि उसकी पत्नी का उसकी शादी से पहले ऑफिस के किसी अन्य पुरुष से संबंध था जो उसके बाद भी जारी रहा।पति ने बयान दिया कि एक अवसर पर, उसने पत्नी और दूसरे प्रतिवादी के बीच अंतरंग बातचीत को सुना और पूछताछ करने पर, उसने उससे कहा कि दूसरे प्रतिवादी का उसके शरीर और दिमाग पर उससे अधिक अधिकार है।

शख्स के अनुसार, वह उसकी चेतावनी के बावजूद दूसरे प्रतिवादी के साथ कॉल करना जारी रखा। यह दर्शाता है कि पति द्वारा दूसरे प्रतिवादी के साथ उसकी टेलीफोन पर हुई बातचीत के बारे में पत्नी से सवाल करने के बाद भी, और यह महसूस करने के बाद भी कि पति को इस तरह के टेलीफोन कॉल करना पसंद नहीं है, उसने दूसरे प्रतिवादी के साथ लगभग सभी दिनों में और एक ही दिन में कई बार टेलीफोन पर बातचीत करना जारी रखा। यह भी ध्यान देने योग्य है कि साक्ष्य के दौरान, पत्नी ने बयान दिया कि वह दूसरे प्रतिवादी को केवल कुछ दिनों में ही कॉल करती थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर