केरल विमान हादसे में नहीं बचे सह-पायलट अखिलेश कुमार, कुछ दिनों बाद बनने वाले थे पिता

देश
लव रघुवंशी
Updated Aug 08, 2020 | 15:06 IST

Co-pilot Akhilesh Kumar: केरल के कोझिकोड में एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान हादसे का शिकार हो गया। इसमें पायलट कैप्टन डीवी साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार नहीं बचे।

Akhilesh Kumar
कोझिकोड विमान हादसे में अखिलेश कुमार की मौत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • केरल विमान हादसे में पायलट कैप्टन डीवी साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार नहीं बचे
  • अखिलेश कुमार की दिसंबर 2017 में शादी हुई थी
  • कुछ दिनों बाद उनकी पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली हैं

नई दिल्ली: दुबई से केरल आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार को केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान रनवे से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में टूट गया। इस हादसे में पायलट कैप्टन डीवी साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार समेत 18 लोगों की मौत हो गई। विमान में 190 लोग सवार थे। अखिलेश कुमार की पत्नी गर्भवती हैं और कुछ ही दिनों में उनकी डिलीवरी होनी है। 

अखिलेश के भाई बासुदेव ने बताया, 'वह बहुत विनम्र, सभ्य और अच्छे व्यवहार वाले व्यक्ति थे। उनकी पत्नी की अगले 15-17 दिनों में डिलीवरी होनी है। वह 2017 में एअर इंडिया में शामिल हुए थे और लॉकडाउन से पहले आखिरी बार घर आए थे।' 

Co-pilot Akhilesh Kumar: केरल के कोझिकोड में एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान हादसे का शिकार हो गया। इसमें पायलट कैप्टन डीवी साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार नहीं बचे।

32 साल के अखिलेश कुमार उत्तर प्रदेश के मथुरा के मूल निवासी थे। उनकी शादी दिसंबर 2017 में हुई थी। उनके दो छोटे भाई, एक बहन है। अखिलेश कुमार उस पहली एअर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान का हिस्सा थे जिसमें वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझिकोड भारतीय वापस लाए गए थे। 8 मई को कारिपुर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत भी किया गया था। 

अनुभवी पायलट थे दीपक वी साठे

वहीं पायलट कैप्टन दीपक वी साठे की मौत के बाद उत्तर पूर्व मुंबई के पवई उपनगर में मातम पसर गया। कैप्टन साठे (58) पवई स्थित जलवायु बिल्डिग के निवासी थे। उनके परिवार में दो पुत्र हैं। एक पुत्र बेंगलुरू में रहता है, जबकि दूसरा अमेरिका में रहता है।  वायुसेना के पुरस्कार विजेता एक पूर्व अधिकारी कैप्टन साठे का 30 सालों का लंबा और दुर्घटनामुक्त उड़ान रिकॉर्ड रहा है, जिसमें से लगभग 18 साल उन्होंने एयर इंडिया को दिए थे। एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि मुख्य पायलट दीपक साठे बोइंग 737-800 विमान के अनुभवी पायलट थे। 

हादसे के बाद कोझिकोड पहुंचे नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'वह वरिष्ठ नागर उड्डयन अधिकारियों, पेशेवरों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। विमान हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर