UP के BJP चीफ की कमान संभालेंगे केशव प्रसाद मौर्य? कैंडिडेट की खोजबीन के बीच बोले- संगठन सरकार से बड़ा

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 22, 2022 | 09:05 IST

KP Maurya tweet on Organization and Govt: केपी के इस ट्वीट के कुछ और मायने भी निकाले जा रहे हैं।

keshav prasad maurya, kp maurya, up deputy cm, lucknow
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। (फाइल)  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • नए UP भाजपा प्रमुख की तलाश के बीच आया डिप्टी CM का बयान
  • 2017 के विस चुनाव के समय थे पार्टी की प्रदेश इकाई के मुखिया
  • 2017 के विस चुनाव के समय थे पार्टी की प्रदेश इकाई के मुखिया

KP Maurya tweet on Organization and Govt: उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है संगठन, सरकार से बड़ा है। यह बात उन्होंने सोमवार (21 अगस्त, 2022) शाम माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर के जरिए कही। सबसे रोचक बात है कि मौर्य का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब सूबे में बीजेपी की प्रदेश इकाई को मुखिया की तलाश है। ऐसे में सियासी हलचलें बढ़ गई हैं और राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या वही यूपी के नए बीजेपी चीफ होंगे?

दरअसल, कुछ रोज पहले यूपी कैबिनेट में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी बीजेपी चीफ पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद से पार्टी इस पोस्ट के लिए नए कैंडिडेट की खोजबीन में है। नियुक्ति हो पाती, उससे पहले ही मौर्य का यह ट्वीट आ गया, जिसने यूपी और खासकर सूबे की बीजेपी यूनिट में सियासी पारा कथित तौर पर बढ़ा दिया।

KP Maurya, BJP, UP

वैसे, केपी के इस ट्वीट के कुछ और मायने भी निकाले जा रहे हैं। इस बीच, समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान बीजेपी के एक अधिकारी की कही हुई बातों का जिक्र करते हुए ब्रिटिश न्यूज एजेंसी बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया- मौर्य शुरुआत से कहते रहे हैं कि पार्टी के कार्यकर्ता स्वयं को डिप्टी-सीएम से कम न आंकें। अधिकारियों को यह बात समझनी चाहिए। उन्होंने गाजियाबाद में आज यह बात बोली और ट्वीट भी किया।

उधर, मौर्य की इस टिप्पणी पर टि्वटर यूजर्स ने भी प्रतिक्रियाएं दीं। @tanwarvs के हैंडल से कहा गया कि संविधान में तो सरकार ही बड़ी है सर। @SamajseviAmrita ने कहा, "स्टूल कितना ही बड़ा क्यों न हो जाये, रहेगा कुर्सी के नीचे ही!" @Bhajan_HLChandk के अकाउंट से लिखा गया- 'स्टूल मुख्यमंत्री' के इस ट्वीट का मतलब संगठन और सरकार में भीषण युद्ध चल रहा है। जरा विस्तार से अपने वक्तव्य को समझाने का प्रयत्न करें, आपका किस सरकार के मंत्री की तरफ इशारा है। यह इशारा कहीं मुख्यमंत्री की तरफ तो नहीं है? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर