Mahapanchayat में शामिल होने के लिए दिल्ली कूच कर रहे हैं किसान, Police ने टिकरी बॉर्डर से हटाई नाकेबंदी

दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों की महापंचायत हो रही है। इस महापंचायत में देश के अलग-अलग राज्यों के किसान शामिल होने के लिए राजधानी में पहुंच चुके हैं।

Kisan Mahapanchayat in Delhi police remove barricades from Tikri border
फिर आंदोलन की राह पर 'अन्नदाता'? दिल्ली पुलिस तैयार, क्या रुकेंगे किसान ?  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • फिर आंदोलन की राह पर 'अन्नदाता'? दिल्ली पुलिस तैयार, क्या रुकेंगे किसान ?
  • टिकरी बॉर्डर पर नही है अब दिल्ली पुलिस के जवान
  • दिल्ली के जंतर-मंतर पर है आज किसानों की महापंचायत

Kisan Mahapanchayat in Delhi: दिल्ली में किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसानों का जमावड़ा शुरु हो गया है। जिसके बाद जंतर मंतर पर सुरक्षा को और ज्यादा पुख्ता कर दिया गया है और दिल्ली के बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी की गई है। दिल्ली बॉर्डर के इलाकों में बैरिकेडिंग की गई है और दिल्ली में घुसने वाले हर शख्स की चेकिंग की जा रही है। टिकरी बॉर्डर से दिल्ली पुलिस ने अपनी बैरिकेडिंग हटा ली है औऱ किसान बेरोकटेक दिल्ली में आ जा रहे हैं। पुलिस ने लोहे के बैरिकेड साइड में लगा दिए हैं। 

पुलिस ने हटाए बैरिकेड्स

खबर के मुताबिक, बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के जवान नहीं है। किसानों का कहना है, 'अब उन्हें कोई नही रोक रहा। अगर दिल्ली पुलिस रोकती तो यंही बैठ जाते।' सूत्रों के मुताबिक अगर सरकार नही मानी तो फिर पक्के मोर्चे लग सकते हैं। वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर भी बैरिकेडिंग की गई है औऱ पुलिस चेकिंग कर रही है। पुलिस के मुताबिक 1200 के करीब किसान दिल्ली पहुंच चुके हैं। किसानों की मांग है कि पिछली बार जिस शर्ते मानी गई थी उन्हें सरकार पूरा करे।

Farmer Protest: 'अन्नदाताओं' का आंदोलन पार्ट-2! जंतर-मंतर पर आज होगी किसान महापंचायत, दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग

1200 लोग पहुंचे दिल्ली

फिलहाल ये आंदोलन एक दिन का बताया जा रहा है लेकिन दिल्ली पुलिस की तरफ से इस आंदोलन के लिए इजाजत नहीं दी गई है। नई दिल्ली सभी इलाकों में धारा 144 भी लागू है। फिर भी अलग-अलग राज्यों के किसान दिल्ली पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के मुतबिक करीब 1200 किसान दिल्ली में प्रवेश कर चुके है। किसान आंदोलन के चलते पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। किसानों ने आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ वादाखिलाफी हुई है।

MSP कमिटी पर हरसिमरत कौर ने उठाए सवाल, बोलीं- यह कमेटी पंजाब के लोगों के साथ सरासर धोखा है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर