लॉकडाउन के बीच HD कुमारस्वामी के बेटे निखिल गौड़ा की शादी आज, यहां जानें देवगौड़ा परिवार के बारे में

लॉकडाउन के दिशानिर्देशों के मुताबिक इस अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने को कहा गया है ऐसे में एचडीकुमारस्वामी के बेटे निखिल गौड़ा की शादी का आयोजन पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है।

nikhil gowda family tree
निखिल गौड़ा फैमिली ट्री 
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल गौड़ा की शादी चर्चा का विषय बनी
  • पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं निखिल गौड़ा
  • कांग्रेस नेता कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से होने जा रही है निखिल गौड़ा की शादी

नई दिल्ली : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल गौड़ा 17 अप्रैल 2020 को सात फेरे लेने जा रहे हैं। देशभर में लॉकडाउन जारी है और इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे की शादी की खबर सुर्खियों में आ गई है। कोरोना वायरस महामारी के कारण जारी लॉकडाउन में जहां हर तरह से फंक्शन और इवेंट के आयोजन पर पाबंदी है ऐसे में पॉलिटिकल फैमिली की हाई फाई वेडिंग फंक्शन की हर ओर चर्चा है। 

लॉकडाउन के दिशानिर्देशों के मुताबिक इस अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने को कहा गया है ऐसे में ये आयोजन पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है। देवेगौड़ा परिवार कर्नाटक में एक बड़ा राजनीतिक परिवार है। कुमारस्वामी की होने वाली बहू और निखिल की दुल्हन रेवती भी कांग्रेस पार्टी के एक बड़े राजघराने से ताल्लुक रखती है।

आपको बता दें कि निखिल कुमारस्वामी कन्नड़ फिल्मों में अभिनेता है लेकिन साथ ही साथ वे अपने परिवार के राजनीतिक कार्यक्रमों में सक्रिय रुप से हिस्सा लेते रहते हैं। उन्होंने 2016 में एक्टिंग में डेब्यू किया था और फिर उन्होंने कन्नड़ और तेलुगू भाषा की फिल्मों में काम किया है। 

10 फरवरी को निखिल की रेवती के संग सगाई हुई। रेवती कांग्रेस के कद्दावर नेता एम कृष्णप्पा की भतीजी है। सगाई समारोह बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड में किया गया था। बताया जाता है कि इन दोनों का विवाह कर्नाटक के रामनगर जिले के जनपाड़ा लोक इलाके में स्थित गौड़ा परिवार के फार्महाउस पर होगा। 

देवगौड़ा परिवार 

एचडी देवगौड़ा और उनकी पत्नी चन्नम्मा के 4 बेटे और दो बेटियां हैं

बेटे

1. एचडी बालाकृष्ण गौड़ा (KAS Officer)
पत्नी- कविता होन्नप्पा)

2. एचडी रेवन्ना (पूर्व कैबिनेट मंत्री)
पत्नी- भवानी रेवन्ना  
बच्चे- आर सूरज (डॉक्टर), प्रज्वल रेवन्ना (नेता)

3. एचडी कुमारस्वामी (पूर्व कर्नाटक सीएम)
पत्नी- अनिता कुमारस्वामी (पर्व विधायक)
बच्चे- एचके निखिल गौड़ा (एक्टर)

4. एचडी रमेश (रेडियोलॉजिस्ट)
पत्नी- सौम्या रमेश

बेटियां

1. अनुसूया मंजूनाथ (पूर्व लेक्चरर)
पति- सीएन मंजूनाथ (कार्डियोलॉजिस्ट)

2. शायला चंद्रशेखर (पूर्व पत्रकार)
पति- एचएस चंद्रशेखर (ऑर्थोपेडिक सर्जन)

2016 में तत्कालीन कांग्रेस नेता और एक्टर राम्या ने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि एचडी कुमारस्वामी ने एक्ट्रेस राधिका से दूसरी शादी भी की है और उन दोनों की एक बेटी भी है। हालांकि इस पर जेडीएस की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर