Mata Amritanandamayi:जाने कौन हैं मां अमृतानंदमयी 'अम्मा', जिनसे प्रधानमंत्री मोदी ने सिर झुकाकर लिया आशीर्वाद-VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के फरीदाबाद में माता अमृतानंदमयी मठ की ओर से संचालित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। 

Mata Amritanandamayi pm modi video
माता अमृतानंदमयी को दुनियाभर  में 'अम्मा' के नाम से जाना जाता है 

Mata Amritanandamayi pm modi video: माता अमृतानंदमयी (Mata Amritanandamayi) जिनके आगे PM Modi ने झुकाया सिर, उनके बारे में जानें, माता अमृतानंदमयी ने लाखों लोगों को गले लगाकर और उन्हें सांत्वना दी है, कहा जाता है कि अम्मा अपने आलिंगन और अपने आध्यात्मिक ज्ञान से इंसान की जिंदगी में बदलाव ले कर आती हैं जिसे 'एम्ब्रेसिंग द वर्ल्ड' के नाम से जाना जाता है।

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के फरीदाबाद में माता अमृतानंदमयी मठ की ओर से संचालित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने मंच पर मौजूद मां अमृतानंदमयी 'अम्मा' के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि पीएम मोदी माता अमृतानंदमयी को माला पहनाते हैं और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं।

2600 बेड, मां-बच्चों के लिए अलग से फ्लोर, जानें सबसे बड़े प्राइवेट अस्पताल की खासियत

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है और लोग प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर यूजर्स कह रहे हैं कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में संस्कार कूट-कूट कर भरे हुए हैं जिसका नमूना इस कार्यक्रम में देखने को मिला।

फरीदाबाद का 'अमृता' अस्‍पताल देश का सबसे बड़ा निजी अस्‍पताल है यह एशिया के सबसे बड़े सुपर स्‍पेशियलिटी सेंटर्स में से एक होगा, माता अमृतानंदमयी के ट्रस्‍ट की ओर से बने इस अस्‍पताल में लोगों को रियायती दर पर इलाज मिलेगा।

अनुयायी अम्मा के साथ ही अम्माची और मां के नाम से भी उन्हें बुलाते हैं

माता अमृतानंदमयी को दुनियाभर  में 'अम्मा' के नाम से जाना जाता है। उन्हें उनके अनुयायी अम्मा के साथ ही अम्माची और मां के नाम से भी उन्हें बुलाते हैं। अम्मा के अनुयायी सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्वभर में हैं, अम्मा को उनके मठ की ओर से किए गए सामाजिक कार्य जैसे स्कूल खुलवाना, अस्पताल बनवाना आदि के लिए खासतौर पर जाना जाता है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर