Eden Gardens: कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पुलिसकर्मियों के लिए बनाया जाएगा क्वारंटीन सेंटर

देश
लव रघुवंशी
Updated Jul 12, 2020 | 07:06 IST

Eden Gardens: कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम के पांच ब्लॉकों को कोलकाता पुलिसकर्मियों के लिए कोविड-19 क्वारंटीन सेंटर में परिवर्तित किया जाएगा।

Eden Gardens
पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले 
मुख्य बातें
  • कोलकाता पुलिस ने CAB से ईडन गार्डन्स को क्वारंटीन सेंटर में बदलने की अपील की
  • सीएबी अधिकारियों और कोलकाता पुलिस के बीच इसे लेकर बैठक हुई, बाद में ईडन गार्डन्स का निरीक्षण किया गया
  • क्रिकेट स्टेडियम के पांच ब्लॉकों को क्वारंटीन फैसिलिटी में परिवर्तित किया जाएगा

नई दिल्ली: कोलकाता का ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड ईडन गार्डन्स कोविड-19 के खिलाफ जंग में शामिल हो गया है। यहां अब क्वारंटीन सेंटर बनाया जाएगा। इस संबंध में कोलकाता पुलिस और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के बीच सहमति बन चुकी है। स्टेडियम के 5 ब्लॉक में क्वारंटीन फैसिलिटी स्थापित की जाएगी। 

सीएबी अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, 'कोलकाता पुलिस और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के अधिकारियों के बीच एक बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि ईडन गार्डन में क्वारंटीन फैसिलिटी की स्थापना की जाएगी। E, F, G और H ब्लॉक उपयोग में लाए जाएंगे। यदि आवश्यक हो तो J ब्लॉक के एक हिस्से का भी उपयोग किया जा सकता है। कैब को लगता है कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम संकट की इस घड़ी में और विशेष रूप से कोविड-19 योद्धाओं के लिए प्रशासन के साथ खड़े हों।' 

बैठक में लिया गया फैसला

कोलकाता पुलिस ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से अपने पुलिसकर्मियों के लिए क्वारंटीन सेंटर स्थापित करने के लिए अनुरोध किया था। लाल बाजार में विशेष आयुक्त जावेद शमीम और कैब के अधिकारियों की बैठक में हुई, जिसमें ये निर्णय लिया गया और उसके बाद ईडन गार्डन्स में एक संयुक्त निरीक्षण किया गया। CAB के पदाधिकारियों में अविषेक डालमिया (अध्यक्ष, CAB) और स्नेहाशीष गांगुली (सचिव, CAB) निरीक्षण के दौरान उपस्थित थे।

अभी तक 544 कोलकाता पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसमें से 411 ठीक हो गए हैं, जबकि 2 की मौत हुई है। इससे पहले मार्च में, CAB के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पश्चिम बंगाल सरकार को इस उद्देश्य के लिए ईडन गार्डन की पेशकश की थी। 

तेजी से बढ़ रहे मामले

वहीं पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,344 नए मामले सामने आए, जो राज्य में एक दिन की अब तक की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही राज्य में कुल आंकड़ा बढ़ कर 28,453 हो गया। राज्य में कुल मृतक संख्या 906 पहुंच गई है। राज्य में कुल इलाजरत मामले अभी 9,588 हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर