Kushinagar News : नेबुआ-नौरंगिया कुआं हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, 13 मृतकों में ज्यादातर बच्चियां

Kushinagar News : कुशीनगर जिले में इस हादसे पर पीएम मोदी ने गहरा दुख जताया है। पीएम ने कहा है कि नेबुआ नौरंगिया में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

Kushinagar : PM Modi expresses grief over accident 13 dead after accidentally falling into well
कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया जिले में हुआ हादसा। 

Kushinagar Accident : जिले के नेबुआ नौरंगिया में बुधवार रात एक बड़ा हादसा हुआ। मटकोड़ करने गईं 13 महिलाओं एवं बच्चियों की कुएं में गिरने से मौत हो गई। हल्दी के दिन रात के वक्त महिलाएं कुएं पर जाकर रस्म निभाती हैं और कुएं की पूजा करती हैं। इसी रस्म के दौरान कुएं का स्लैब टूट गया और उस पर खड़ी महिलाएं एवं बच्चियां गहरे कुएं में गिर गई। जिले की इस हृदय विदारक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए पीड़ित परिवार के लिए शोक संवेदना जाहिर की है।

पीएम ने की मुआवजे की घोषणा
प्रशासन ने प्रत्येक पीड़ित परिवार को चार लाख रुपए का मुआवजा देगा। यह हादसा नौरंगिया स्कूल टोला में हुआ है। हादसे में एक डेढ़ साल के बच्चे, एक लड़के, नौ बच्चियों एवं दो महिलाओं की जान गई है। हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने भी दुख जताया है। पीएम ने पीड़ित परिवार के लिए दो-दो लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की है।

कुएं पर रस्म निभाते समय हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि जिस कुएं पर महिलाएं रस्म निभा रही थीं, वह कुआं काफी गहरा है और उसमें पानी भरा था। महिलाओं एवं बच्चियों के कुएं में गिरने पर वहां चीख-पुकार मच गई। आस-पास के लोग भागकर वहां पहुंचे। कुछ लोग महिलाओं को बचाने के लिए अंधेरे कुएं में उतर गए और उन्हें बचाने की कोशिश की। सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहंची पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य चलाना शुरू किया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से प्रत्येक मृतक परिवार को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा हुई है। जिलाधिकारी ने कहा है कि कुएं का स्लैब कैसे टूटा इसकी जांच कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि कुएं में करीब 20 लोग गिरे।

घटना पर पीएम ने दुख जताया
वहीं, इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।

मुख्यमंत्री योगी ने जाहिर की शोक-संवेदना
उत्तर प्रदेश सरकार ने इस घटना पर दुख जताते हुए संवेदना जाहिर की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में कुएं में गिरने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल बचाव व राहत कार्य संचालित कराने तथा घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर