'देश गृह युद्ध की तरफ बढ़ रहा', हिजाब विवाद पर बोले लालू प्रसाद, बीजेपी पर साधा निशाना

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसद ने कर्नाटक हिजाब विवाद पर कहा कि देश में गृह युद्ध की स्थिति पैदा होती नजर आ रही है और इसके लिए सिर्फ सरकार जिम्‍मेदार होगी। उन्‍होंने यूपी चुनाव को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा।

'देश गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा', हिजाब विवाद पर बोले लालू यादव
'देश गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा', हिजाब विवाद पर बोले लालू यादव 

पटना : कर्नाटक में छात्राओं के विवाद पहनने पर सियासी बवाल जारी है। कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियों ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है, जिसकी केंद्र के साथ-साथ कर्नाटक में भी सरकार है। इस मसले पर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव का भी बयान सामने आया है, जिन्‍होंने कहा कि हालात इस तरह के हो चुके हैं कि देश गृह युद्ध की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है।

बीजेपी पर तीखे वार करते हुए आरजेडी प्रमुख ने कहा कि यूपी में भाजपा की करारी हार होगी। इनका सफाया हो जाएगा और इसके साफ संकेत हैं। उन्‍होंने कहा कि 70 साल बाद नया अंग्रेज भाजपा के रूप में आ गया है। उन्‍होंने यूपी के वोटर्स, खासकर जाट बिरादरी से बीजेपी के खिलाफ वोट करने की अपील की। उन्‍होंने कहा, 'हम अपील करते हैं वोटरों से खास करके जाट बिरादरी से भाजपा को हराओ।'

उनकी यह अपील ऐसे समय में आई है, जबकि यूपी में पहले चरण के तहत गुरुवार (10 फरवरी) को वोट डाले जाने हैं। पहले चरण के तहत यूपी के पश्चिमी इलाके में मतदान होगा, जहां जाट समुदाय के वोटर्स निर्णायक भूमिका में माने जाते हैं।

हिजाब विवाद पर क्‍या बोले लालू प्रसाद?

लालू प्रसाद यादव ने कर्नाटक के हिजाब विवाद को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि देश में जिस तरह के हालात हो गए हैं, उससे यह गृह युद्ध की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है। उन्‍होंने कहा, 'देश सिविल वार की तरफ बढ़ रहा है और इसकी जि‍म्मेदारी सरकार की होगी।

कर्नाटक में छात्राओं के हिजाब पहनने पर विवाद के बीच यहां शिक्षण संस्‍थाओं को अगले तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है, जबकि यह मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। सभी की नजरें इस मामले में अब कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले पर टिकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर