Lalu Yadav's health: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में हो रही दिक्कत

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 21, 2021 | 23:40 IST

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत गुरुवार देर शाम अचानक बिगड़ गई बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में अचानक परेशानी होने लगी है, डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।

lulu Yadav health
रिम्स निदेशक ने फेफड़े में संक्रमण और निमोनिया की पुष्टि की है 
मुख्य बातें
  • लालू यादव को सांस लेने में दिक्कत बताई गई है
  • उनके चेस्‍ट-लंग्‍स में इन्फेक्‍शन और निमोनिया की शिकायत है
  • लालू की हालत को लेकर एम्स के चिकित्सकों से परामर्श किया जा रहा है

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबियत को लेकर गुरूवार की देर शाम खबर आई बताया जा रहा है कि उनकी हालत अचानक बिगड़ गई है उनके चेस्‍ट-लंग्‍स में इन्फेक्‍शन और निमोनिया की शिकायत है। लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स अस्‍पताल के पेइंग वार्ड में इलाज करा रहे हैं वहीं उनकी तबीयत गुरुवार देर शाम करीब 7 बजे अचानक बिगड़ गई जिसके बाद अस्‍पताल में हड़कंप मच गया। 

रिम्स निदेशक ने फेफड़े में संक्रमण और निमोनिया की पुष्टि की है। लालू की हालत को लेकर एम्स के चिकित्सकों से परामर्श किया जा रहा है बताते हैं कि शुक्रवार को लालू का सीटी स्‍कैन भी कराया जाएगा।

लालू को 23 दिसंबर 2017 को जेल भेजा गया था इस हिसाब से लालू को जेल में करीब तीन साल पूरे हो चुके हैं जिसमें से उनकी हालत को देखते हुए वो पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज करा रहे हैं उनका रिम्स में लगातार इलाज हो रहा है, लालू को सबसे पहले रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था।

झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता भी रिम्स पहुंचे

लालू की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलते ही पूरे अस्‍पताल परिसर में राजद नेता- कार्यकर्ताओं का हुजूम जुट गया सभी अपने चहेते नेता लालू यादव की हालत में सुधार के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना करते रहे। बताते हैं कि झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता भी लालू यादव की तबीयत का हाल जानने पहुंचे।

लालू यादव की कोरोना जांच भी की गयी है

लालू यादव की  रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आयी है, इसके अलावा आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया है वहीं लालू प्रसाद के कैदी होने के कारण जेल अधीक्षक को भी इसकी सूचना दे दी गयी है।लालू की तबीयत बिगड़ने की जानकारी होने के बाद रिम्‍स डायरेक्‍टर कामेश्‍वर प्रसाद भी मौके पर उनकी सेहत का जायजा ले रहे हैं।

उनकी ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर आदि जांच की गई इंफेक्शन के संदेह में चेस्ट का एक्सरे किया गया जिसमें इंफेक्शन भी देखने को मिला है। रिम्स के डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने कहा, 'लालू यादव की हालत स्थिर है, फेफड़े में संक्रमण है, यह एक प्रकार का निमोनिया है, उनका इलाज चल रहा है और हमने एम्स के लंग्स डिपार्टमेंट के एचओडी से सलाह ली है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर