Lockdown 4: 18 मई से देश में 'नए नियम और नए रूप वाला' होगा लॉकडाउन 4

देश
लव रघुवंशी
Updated May 13, 2020 | 00:08 IST

PM Narendra modi on lockdown 4: देश में 18 मई से लॉकडाउन 4 की शुरुआत होगी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ये नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा।

PM Modi
देश में 17 मई तक लागू है लॉकडाउन 3  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • देशभर में 17 मई तक लॉकडाउन 3 लागू है, इसमें कई छूट भी दी गईं
  • लॉकडाउन 4 में भी कई प्रकार की रियायतें दी जा सकती हैं
  • पीएम मोदी ने लॉकडाउन पर हर राज्य से ब्लूप्रिंट मांगा है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए स्पष्ट कर दिया कि देश में लॉकडाउन 4 आएगा। अभी 17 मई तक लॉकडाउन 3 है। हालांकि लॉकडाउन 3 कैसा होगा इसे लेकर पीएम मोदी ने कहा कि 18 मई से पहले इस संबंध में बता दिया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण लॉकडाउन 4 पूरी तरह नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा। राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी भी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी।  

इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि भले ही हम लॉकडाउन को क्रमबद्ध ढंग से हटाने पर गौर कर रहे हैं लेकिन हमें यह लगातार याद रखना चाहिए कि जब तक हम कोई वैक्‍सीन या समाधान नहीं ढूंढ लेते हैं, तब तक वायरस से लड़ने के लिए हमारे पास सबसे बड़ा हथियार सामाजिक दूरी बनाए रखना ही है। 

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं आप सभी से 15 मई तक मेरे साथ इस व्यापक रणनीति को साझा करने का अनुरोध करता हूं कि आप किस तरह से अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन की व्‍यवस्‍था से निपटना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि राज्य ब्लू प्रिंट तैयार कर यह बताएं कि वे लॉकडाउन के दौरान और उसे क्रमबद्ध ढंग से हटाने के बाद विभिन्न बारीकियों से कैसे निपटेंगे।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर