कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तेलंगाना ने भी बढ़ाया लॉकडाउन, लॉन्‍च किया खास एप

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच तेलंगाना ने भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। राज्‍य ने यहां एक विशेष एप भी लॉन्‍च किया है। यहां संक्रमण के मामले 500 को पार कर गए हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तेलंगाना ने भी बढ़ाया लॉकडाउन, लॉन्‍च किया खास एप
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तेलंगाना ने भी बढ़ाया लॉकडाउन, लॉन्‍च किया खास एप  |  तस्वीर साभार: ANI

हैदराबाद : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जबकि मृतकों की संख्‍या भी बढ़ रही है। इस बीच सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने पर जोर दिया जा रहा है और देशव्‍यापी लॉकडाउन की सीमा बढ़ाने की आवश्‍यकता भी जताई जा रही है, जिसकी अवधि 14 मार्च को समाप्‍त हो रही है। इस पर विचार विमर्श के लिए विभिन्‍न राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग भी हुई, जिसमें अधिकांश मुख्‍यमंत्रियों ने इससे सहमति जताई कि लॉकडाउन की अवधि आगामी दो सप्‍ताह तक बढ़ा दी जाए।

30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन
देशव्‍यापी लॉकडाउन को लेकर हालांकि अभी आधिकारि‍क तौर पर फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन कई राज्‍यों ने इसे दो सप्‍ताह आगे बढ़ाते हुए लॉकडाउन 30 अप्रैल तक कर दिया है। तेलंगाना भी ऐसे ही राज्‍यों में है, जहां लॉकडाउन अगले दो सप्‍ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्‍य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने यह फैसला लिया है।

राज्‍य में आंकड़े 500 के पार
मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक रहेगा। उनकी यह घोषणा ऐसे समय में आई है, जबकि राज्‍य में कोरोना से संक्रमण का आंकड़ा 500 को पार कर गया है। शनिवार तक यहां कोरोना संक्रमण के कुल मामले 503 हो गए हैं, जबकि राज्‍य में अ‍ब तक 14 लोगों की जान जा चुकी है। यहां कोरोना से संक्रमित 96 मरीज ठीक हुए हैं, जिन्‍हें अस्‍पतालों से छुट्टी मिल गई है।

सरकार ने लॉन्‍च किया एप
इस बीच सरकार ने कोविड-19 महामारी से सामना करने में नागरिकों और सरकारी विभागों की सहायता के लिए 'टी कोविड-19' एप शुरू किया है। राज्य के स्वास्थ्य और आईटी विभाग ने अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस), सिस्को और क्वांटेला के साथ मिलकर यह एप्लिकेशन बनाया है, जिससे लोगों को कोविड-19 के बारे में सटीक जानकारी हासिल हो सकेगी। एप पर दी गई जानकारी से लोग अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में भी जान सकेंगे। इसके जरिये लोग डॉक्टर से परामर्श के लिए अग्रिम बुकिंग भी कर सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर