कोरोना का कहर; नियम सिर्फ जनता के लिए...नेता मौज उड़ाएंगे? एक ही राज्य में कोरोना गाइडलाइंस के दो-दो नियम?

Maharashtra Coronavirus Guidelines: भारत में ओमीक्रॉन और कोरोना तेजी से फैलने पर सरकार ने जनता को नियमों की बेड़ियों में बांध दिया है। जनता के लिए कई नियम लागू किए हैं, लेकिन नेताओं की रैलियों के लिए सरकार ने कोई नियम नहीं बनाए हैं।

logtantra
लोगतंत्र 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच नेता लगातार नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सवाल उठ रहे हैं कि नेता हैं तो क्या नियम तोड़ेंगे? नियम सिर्फ जनता के लिए...नेता मौज उड़ाएंगे? एक ही राज्य में कोरोना गाइडलाइंस के दो-दो नियम? नियम क्या सिर्फ आम लोगों के लिए हैं। नेताओं के मन में जो आए वो करें और कोई पूछने वाला भी नहीं है। महाराष्ट्र के अहमदनगर से जो तस्वीर सामने आई है, उसे देखकर आप खुद तय कर लेंगे कि इस देश में नेताओं की कैसी मनमर्जियां चलती है। 

महाराष्ट्र के अहमदनगर में कोरोना पर बनाए गए सारे नियमों और कानूनों को भीड़ में दबाकर कचूमर निकाल दिया गया। यहां बीजेपी के देवेंद्र फड़णवीस, चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन राधाकृष्ण विखे पाटिल समेत कई कद्दावर नेताओं ने हजारों लोगों के सामने कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाकर रख दी। बीजेपी नेता शिवाजी राव कर्डिले के बेटे अक्षय कर्डिले की शादी थी। अब बीजेपी नेता के बेटे की शादी होगी तो कानून भला कहां टिकेगा..टिका भी नहीं..वो नियम तो आम लोगों के लिए है कि शादी में 200 से ज्यादा लोग नहीं आएंगे। बीजेपी नेता के घर शादी हुई तो कानून बदल गए। ना किसी के चेहरे पर मास्क दिखा। ना तो ना भीड़ का ख्याल रखा गया। ना वक्त की पाबंदियों को माना गया। और जब ये सब हो रहा था तो..इस भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की बात करना..मजाक नहीं तो क्या होगा।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर