चंद्र ग्रहण : वर्चुअल तरीके से बनें अद्भुत खगोलीय घटना के गवाह, देखें तस्‍वीरें और वीडियो

दुनिया के विभ‍िन्‍न हिस्‍सों में आज चंद्र ग्रहण देखा गया। भारत में हालांकि आंशिक चंद्र ग्रहण ही देखा गया, लेकिन सोशल मीडिया के जरिये सुपरमून, ब्लड मून और चंद्र ग्रहण की कई तस्‍वीरें, वीडियो सामने आए हैं।

चंद्र ग्रहण : वर्चुअल तरीके से बनें अद्भुत खगोलीय घटना के गवाह, देखें तस्‍वीरें और वीडियो
चंद्र ग्रहण : वर्चुअल तरीके से बनें अद्भुत खगोलीय घटना के गवाह, देखें तस्‍वीरें और वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्‍ली : दुनिया के कई हिस्‍सों से आज (26 मई, बुधवार) अनोखी खगोलीय घटना देखने को मिली। अमेरिका, ऑस्‍ट्रेलिया सहित दुनिया के कई हिस्‍सों से इस अनोखी खगोलीय घटना की तस्‍वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं। भारत के अधिकतर इलाकों में हालांकि चंद्र ग्रहण नजर नहीं आया है, लेकिन दुनिया के अन्‍य ह‍िस्‍सों से आई तस्‍वीरों और वीडियो को देखकर आप इस खगोलीय घटना का लुत्‍फ उठा सकते हैं।

यह इस साल का पहला चंद्र ग्रहण है, जो कई मायनों में खास है। बीते छह वर्षों में पहली बार सुपरमून के साथ चंद्रग्रहण लगा है। दुनिया के विभिन्‍न हिस्‍सों में सुपरमून, ब्‍लड मून और पूर्ण चंद्र ग्रहण की घटना एक साथ हो रही है।


अमेरिका, ऑस्‍ट्रेलिया, पूर्वी एशिया के विभिन्‍न हिस्‍सों में चंद्र ग्रहण देखा गया है, जिसकी तस्‍वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर आई इन तस्‍वीरों व वीडियो में चांद का एक अलग ही रूप नजर आ रहा है।

भारत में आंशिक चंद्र ग्रहण की स्थिति ही देखने को मिली है। वह भी देश के कुछ ही हिस्‍सों से देखी गई है। इसलिए भले ही आप इस अनोखी खगोलीय घटना के प्रत्‍यक्ष गवाह नहीं बन सके, पर आप वर्चुअली इसका आनंद उठा सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर