मप्र: 2 आदिवासियों की हत्या के मामले में 9 गिरफ्तार, गोकशी के शक में लाठी-डंडों से था मारा

MP Tribal Dead Case: मध्य प्रदेश के सिवनी में मॉब लिंचिंग के मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है गोकशी के शक में 2 आदिवासी युवकों को लाठियों से पीट-पीटर मार डाला था।

MP 2 Tribal Mob lyunched
सांकेतिक फोटो: मध्य प्रदेश में 2 आदिवासियों की मौत  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि घटना में बजरंग दल के लोग शामिल हैं।
  • मृतकों के परिवार के लोगों को 8.25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात स्थानीय प्रशासन ने की है।
  • मध्य प्रदेश के सिवनी में कल घटना हुई थी।

MP Tribal Dead Case:मध्य प्रदेश के सिवनी में मॉब लिंचिंग के मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते मंगलवार को कुराई थाना इलाके बादल पार चौकी में गोकशी के शक में 2 आदिवासी युवकों को लाठियों से पीट-पीटर मार डाला था। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। आरोपियों के बजरंग दल से होने का संदेह है। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि घटना में बजरंग दल के लोग शामिल हैं।

कांग्रेस ने लगया बजरंग दल पर आरोप

आरोपियों के बजरंग दल से संबंध होने के आरोप पर स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आरोपी किसी संगठन से ताल्लुक रखते हैं या नहीं। हालांकि आदिवासियों की हत्या के बाद मंगलवार को  कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोदिया के नेतृत्व में लोगों ने जबलपुर-नागपुर राजमार्ग पर छह घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया और मृतक के परिजनों को नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग की। उनकी इस मांग पर जिला प्रशासन द्वारा आश्वासन मिलने के बाद धरना समाप्त हुआ।

इन लोगों पर हुई कार्रवाई

इस बीच पुलिस ने घटना में घायल हुए ब्रजेश बट्टी की शिकायत के बाद दर्ज एफआईआर दर्ज की है। जिसमें बट्टी ने आरोप लगाया है कि 15-20 लोगों के एक समूह ने सागर गांव के रहने वाले संपतलाल बत्ती और सिमरिया निवासी धनसे इनवाती को लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। और मौके पर पहुंचने पर  ब्रजेश बट्टी रे साथ भी मारपीट की गई। घटना के बाद पुलिस ने शेर सिंह राठौर, अजय साहू , वेदांत चौहान, दीपक अवधिया, बसंत रघुवंशी और रघुनंदन रघुवंशी को गिरफ्तार कर लिया है जिनके खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि तीन संदिग्ध अंशुल चौरसिया, शिवराज रघुवंशी और रिंकू पाल को भी गिरफ्तार किया गया है। घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर