Madhya Pradesh: सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- राज्य में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में, लेकिन सतर्कता बेहद जरूरी

Madhya Pradesh: राज्य सरकार की ओर से किए गए प्रयासों के बारे में बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा और बालाघाट जिलों से कई लोगों को बचाया गया है।

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan said Flood situation under control in the state but vigilance is very important
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति की सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की समीक्षा
  • राज्य में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में- शिवराज सिंह चौहान
  • कई लोगों को बचाया गया- मुख्यमंत्री

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि राज्य में बाढ़ की स्थिति अब नियंत्रण में है, लेकिन अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों से प्रदेश में अतिरिक्त बारिश हो रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने नर्मदापुरम का दौरा किया और क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने राज्य में अधिक बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की है। मैं कह सकता हूं कि स्थिति नियंत्रण में है।

राज्य में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में- शिवराज सिंह चौहान 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नर्मदा बेसिन, बेतवा बेसिन और चंबल बेसिन में लगातार बारिश हुई है और अब पानी छोड़ा जा रहा है, लेकिन सतर्कता जरूरी है। साथ ही कहा कि पानी इस तरह से छोड़ा जा रहा है कि स्तर अचानक न बढ़े। साथ ही कहा कि मैंने कलेक्टर, जिला प्रशासन, अन्य अधिकारियों के साथ इस पर चर्चा की है।

Lucknow के ऐतिहासिक Imambara में बड़ा नुकसान! भरभरा कर गिर पड़ी दीवार

विदिशा और बालाघाट जिलों से कई लोगों को बचाया गया- मुख्यमंत्री

राज्य सरकार की ओर से किए गए प्रयासों के बारे में बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा और बालाघाट जिलों से कई लोगों को बचाया गया है। प्रशासन भी सतर्क है। उन्होंने कहा कि ज्यादा बारिश के कारण नर्मदा के जलग्रहण क्षेत्र में सभी बांध जलमग्न होने के कारण राहत शिविर स्थापित किए जा रहे हैं।

मथुरा में धान की फसल की निराई करते समय आकाशीय बिजली गिरी, दो महिलाओं की झुलसने से दर्दनाक मौत, 2 हालत गंभीर

इस बीच राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई हिस्सों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है। भोपाल, बैतूल, रायसेन, नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जैसे कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए भोपाल और जबलपुर में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर